नगर संवाददाता
गाजियाबाद (युग करवट)। जिले में बढते डेंगू के मामलों को लेकर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने आज जिला मुख्यालय के सभागार में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान डिप्टी सीएम ने जिले में बडी संख्या में बढ रहे डेंगू के मामलों की रोकथाम के लिए की जा रही प्रभावी कार्रवाई, कंट्रोल रूम, इलाज, डेंगू वार्ड के बारे में विस्तार से जानकारी ली।
साथ ही संवदेनशील क्षेत्रों में किस स्तर पर बचाव के लिए कदम उठाए जा रहे हैं इसके लिए भी डिप्टी सीएम ने जानकारी ली। फॉगिंग व एंटी लार्वा दवा का स्प्रे का छिडकाव हर क्षेत्र में किया जाए। डिप्टी सीएम ने अधिकारियों को स्पष्टï निर्देश दिए हैं कि डेंगू नियंत्रण को किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। डिप्टी सीएम के कार्यक्रम का लेकर सभी सरकारी अस्पतालों में व्यवस्थाएं चाक चौबंद रखी गई ताकि उनकी नाराजगी न झेलनी पडी। बता दें कि जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या में हर दिन इजाफा होता जा रहा है।
डेंगू के मरीजों की संख्या ६५३ तक पहुंच गई है। वहीं अस्पतालों में भी डेंगू के भर्ती मरीजों की अच्छी खासी संख्या है। इसको लेकर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक जिले के दौरे पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि डेंगू के नियंत्रण के लिए सरकार हर सम्भव कदम उठा रही है। इस दौरान डीएम आरके सिंह, एसपी सिटी निपुण अग्रवाल सहित सभी अधिकारी मौजूद रहे।