युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। नंदग्राम मरियम नगर के 123 मकान मालिकों के खिलाफ बेदखली के मामले ने आज तूल पकड़ लिया। निगम की इस कार्रवाई के विरोध में भारतीय किसान यूनियन भानू की अगुवाई में बड़ी संख्या में लोगों ने निगम का घेराव किया। निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। प्रदर्शन करने वाले लोगों ने निगम के मुख्य रास्ते पर ही धरने पर बैठ गए। नगर निगम प्रशासन प्रशासन ने 123 भवन स्वामियों के खिलाफ बेदखली की कार्रवाई के लिए एसडीएम सदर की कोर्ट में केस दायर किया है। इस मामले में अब भवन स्वामियों को सुनवाई के नोटिस भी जारी होने लगे है। इसी को लेकर लोगों में हडकंप मचा है।
इस कार्रवाई के विरोध में आज बड़ी संख्या में लोगों ने निगम ऑफिस का घेराव किया। निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई। इसके बाद गुस्साए प्रदर्शनकारीे निगम ऑफिस के मुख्य गेट के पास धरने पर बैठ गए। इसकी अगुवाई किसान यूनियन भानू के राष्टï्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रवक्ता मनोज नागर की।
उन्होंने नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर को संबोधित एक ज्ञापन भी दिया। ज्ञापन में यूनियन ने कहा कि जिन लोगों के खिलाफ पीपी एक्ट में निगम ने केस दर्ज किया है वह पिछले करीब बीस वर्ष से जमीन पर मकान बनाकर रह रहे है। उनसे निगम हाउस टैक्स, सीवर टैक्स, वॉटर टैक्स आदि लेता है। अब निगम जमीन को अपनी बताकर इनको उजाडऩे की कोशिश कर रहा है। इसका विरोध किया जाएगा। प्रदर्शन करने वालो में मीना त्यागी, ज्योति सिंह, सत्तो, सत्या, बबली सिंह, भारतीय किसान यूनियन भानू के जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार, यूनियन के महानगर अध्यक्ष दीपक त्यागी आदि मौजूद रहे।