युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। अभीतक किसी भी दल ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। माना जा रहा है कि 14 जनवरी को पहले चरण के मतदान के लिए अधिसूचना जारी होने के बाद सभी दल प्रत्याशियों की घोषणा करेंगे। 14 तारीख को मकर संक्रांति है। मकर संक्रांति के बाद ही सभी दल अपने पत्ते खोलेंगे। भाजपा की ओर से 17 या 18 जनवरी को पहले दो चरणों के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की जा सकती है।
भले ही भाजपा की ओर प्रत्याशी के नाम पर अभी भी मंथन चल रहा है लेकिन गाजियाबाद सदर सीट से वर्तमान विधायक अतुल गर्ग ने चुनाव लडऩे की अपनी तैयारी शुरू कर दी है। कोरोना को देखते हुए चुनाव में डिजीटल तकनीकों का ज्यादा इस्तेमाल होगा। इसी को देखते हुए अतुल गर्ग ने चालीस युवाओं की टीम को अभी से फेसबुक, ट्वीटर, व्हाटसअप के जरिए मतदाताओं से संपर्क करने की जिम्मेदारी सौंप दी है। इसके लिए एनएच-9 स्थित लैंडक्राफ्ट सोसाइटी में अत्याधुनिक कार्यालय खोला गया है। सूत्रों के अनुसार, चुनाव की तिथियों की घोषणा होते हुए अतुल गर्ग के चुनाव सामग्री की कई खेप पहुंच गई है। ओप्यूलेंट माल के सामने अतुल गर्ग ने चुनाव सामग्री का कार्यालय खोला है। जहां पर कटआउट्स, झंडे बैनर बनाने का काम तेजी से चल रहा है। बताया जाता है कि दो सौ के करीब कट आउट्स बनकर तैयार हो गए हैं। झंडे-बैनर का काम तेजी से चल रहा है।
सूत्रों का कहना है कि जैसे ही नामों की घोषणा की जाएगी, शहर विधानसभा क्षेत्र की गलियां और सडक़ों को अतुल गर्ग के झंडे और बैनर से पाट दिया जाएगा। इस बार चुनाव में डिजीटल का प्रयोग ज्यादा होने को देखते हुए अतुल गर्ग की चुनावी टीम ने ऑनलाइन प्रचार पर ज्यादा जोर दिया है। इसके लिए लैंडक्राफ्ट सोसाइटी में एक ऑफिस लिया गया है। जहां आईटी का प्रशिक्षण प्राप्त चालीस युवा की टीम डिजीटल माध्यमों में अतुल गर्ग के प्रचार की तैयारी में जुटी है। इसमें फेसबुक, ट्वीटर, व्हाटसअप, यूट्यूब के लिए विज्ञापन बनाए जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री के तौर पर अतुल गर्ग के कार्यों पर फिल्में भी बनाई जा रही है।