युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। राष्ट्रीय जागरूक ब्राह्मण महासंघ और मेरी आवाज सुनो जन कल्याण समिति की ओर से आगामी 14 अप्रैल को नि:शुल्क सामूहिक विवाह का आयोजन किया जाएगा। इस समारोह में कन्याओं की शादी का पूरा खर्च संस्था की ओर से उठाया जाएगा।
यह जानकारी आज एक प्रेसवार्ता में महासंघ के संस्थापक अध्यक्ष आरडी शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि आर्थिक कमजोरी के कारण कई परिवारों की बेटियों की शादी नहीं हो पाती है। शादी कराने में कई लोग कर्जदार बन जाते हैं। इन सभी महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर ध्यान देते हुए राष्ट्रीय जागरूक ब्राह्मण महासंघ व मेरी आवाज सुनो जन कल्याण समिति ने सामूहिक विवाह कराने का फैसला लिया है।
समाजसेवी बीके शर्मा हनुमान की ओर से तैयारियों को लेकर एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में संस्था के तमाम पदाधिकारी एवं सदस्य शामिल हुए। इस दौरान सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि 31 नवदम्पति जोडिय़ों का सामूहिक विवाह कराया जाएगा। दोनों पक्षो को उपहार भी दिया जाएगा। संस्था के संस्थापक आर डी शर्मा ने बताया कि सामूहिक विवाह शहर के क्रिस्टल पैलेस होटल वसुंधरा गाजियाबाद में आयोजित किया जाएगा। हर दूल्हा पक्ष को अलग-अलग चारपहिए वाहन से बैण्ड बाजा, आतिशबाजी के साथ दरवाजे तक लाया जाएगा। इसके बाद जयमाला कार्यक्रम होगा। विधि विधान से सभी के फेरे कराए जाएंगे। इसके बाद दुल्हन और बारातियों को सम्मान पूर्वक विदा किया जाएगा। समारोह में उत्तर प्रदेश के ऊर्जा एवं शहरी विकास मंत्री माननीय अरविंद शर्मा के शामिल होने की संभावना है। प्रेस वार्ता में कपिल शर्मा, के के शर्मा, राजीव शर्मा, अंजना त्यागी, भक्ति सिंह, अनीता शर्मा, पूनम चौधरी, नीलम त्यागी संदीप शर्मा आदि उपस्थित थे।