सचिव पद पर नितिन यादव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर ओमवीर रावल और कनिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर विप्लव शर्मा की जीत
युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। बार एसोसिएशन के चुनाव में रात दो बजे मतगणना के नतीजे घोषित किए गए। अध्यक्ष पद पर 1408 वोटों के साथ योगेंद्र कौशिक ने जीत दर्ज की। अध्यक्ष पद पर दूसरे प्रत्याशी राजकुमार चौधरी को ८१७ वोट मिले। इस प्रकार योगेंद्र कौशिक ने ५९१ वोटों के अंतर से जीत हासिल की।
सचिव पद पर नितिन यादव ने बाजी मारी। नितिन यादव को 858 वोट मिले। उन्होंने अपने निकटतम प्रत्याशी को ६६ वोटों से हराया। वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर ओमवीर सिंह रावल ने 503 वोट हासिल कर जीत दर्ज की। उन्होंने निकटतम प्रत्याशी को १०१ वोटों के अंतर से हराया। जबकि कनिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर विप्लव शर्मा और निकटतम प्रत्याशी के बीच कांटे का मुकाबला रहा। विप्लव ने 527 वोट लेकर जीत हासिल की। उन्होंने निकटतम प्रत्याशी को मात्र ३ वोटों के अंतर से हराया। कोषाध्यक्ष पद पर रेखा रानी को विजयी घोषित किया गया। रेखा रानी को 752 वोट मिले। सह सचिव प्रशासन पद पर आभा सिंह विजयी रहीं। उन्हें 719 वोट मिले जबकि सह सचिव पुस्तकालय पद पर रूबी कश्यप ने धमाकेदार जीत हासिल की। रूबी कश्यप को 1312 वोट मिले।
चुनाव सह संयोजक वर्तमान बार सचिव मनमोहन शर्मा ने बताया कि कुल मतदाता 2517 थे, इनमें से 2249 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। जबकि 375 मत निरस्त पाए गए। कार्यकारिणी में वरिष्ठ सदस्य के रूप में प्रभात चौधरी, मनोज शर्मा, हरेंद्र गौतम, जगमोहन सिंह मदान और श्रीमती पंकज श्रीवास्तव विजयी रहे। कनिष्ठ सदस्य के रूप में समीर अग्रवाल, श्रीमती कुमुदनी शुक्ला, श्रीमती मीनाक्षी आचार्य, मनमोहन सिंह और सौरभ कश्यप चुने गए।
बार एसोसिएशन गाजियाबाद की कार्यकारिणी के चुनाव के लिए मतदान रात दो बजे तक चला। कई पदों के नतीजे पहले घोषित कर दिए गए, जबकि अध्यक्ष व सचिव पद के वोटों की गिनती पर सबकी नजर लगी रही। चुनाव अधिकारी मुनीष त्यागी ने विजेताओं के नाम की घोषणा की। उन्होंने विजेता पदाधिकारियों को बधाई दी।
चुनाव के सहसंयोजक मनमोहन शर्मा ने बताया कि सोमवार को सुबह नौ बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हुआ जो शाम सवा पांच बजे तक चला। 2249 अधिवक्ताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। कुल मतदाताओं की संख्या 2517 है। सात बजे शाम को मतगणना शुरू हुई जो रात दो बजे तक चली। इस बार मैदान में नौ पदों के लिए इस बार मैदान में 50 प्रत्याशी मैदान में थे, अध्यक्ष पद के लिए दो, सचिव पद के लिए चार प्रत्याशी शामिल थे।