प्रमुख संवाददाता
गाजियाबाद (युग करवट)। नगर निगम के सभी वार्ड की आरक्षण की सूची जारी हो गई है। इसके साथ ही शहर में राजनैतिक सियासत गरमाने जा रही है। माना जा रहा है कि जल्दी ही आरक्षित सूची के आधार पर सभी राजनैतिक दल भी अब प्रत्याशियों का चयन करेंगे। नगर निगम के सभी 100 वार्डों के आरक्षण की प्रक्रिया पिछले महीने ही पूरी कर ली गई थी। दो नवंबर को पहली आरक्षण सूची तैयार कर शासन के पास भेजी गई थी।
इसके पांच दिन बाद सात नवंबर को दूसरी आरक्षण सूची जारी कर दी गई थी। अब शासन की ओर से एक सूची को नोटिफाई कर दिया है। नई सूची के आधार पर ही अब जल्दी ही सूची का प्रकाशन होगा। प्रकाशन के फाइनल होने के बाद गाजियाबाद में अब सियासी चहलकदमी बढ़ जाएगी।
आरक्षण की सूची के प्रकाशन की प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही प्रत्येक वार्ड में इतना तो तय हो गया है कि किस श्रेणी और वर्ग के व्यक्ति चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं। इसी को लेकर अब वार्डवार राजनीतिक चहलकदमी भी बढ़ गई है। नगर निगम के वार्ड के आरक्षण की सूची के जारी होते ही अब कई राजनैतिक दलों में भी टिकट मांगने वालों की संख्या में इजाफा हो जाएगा। यही कारण है कि काफी लोग लंबे समय से इस आरक्षण की सूची का इंतजार कर रहे थे।