गाजियाबाद (युग करवट)। रालोद के साथ गठबंधन होने के बाद उत्पन्न राजनीतिक परिस्थिति में पश्चिम उत्तर प्रदेश की सभी 14 सीटों को सांधने के लिए भाजपा पश्चिम क्षेत्र के सभी पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की एक अहम बैठक आज वसुंधरा स्थित सिल्वर स्पून बैंक्वेट हॉल में आयोजित की गई। बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए बनाए गए प्रदेश प्रभारी बैजयंत पांडा, प्रदेश अध्यक्ष चौ. भूपेंद्र सिंह और प्रदेश के संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह भी शामिल हुए। बैठक दो सत्रों में रखी गई।
सुबह 11 बजे शुरू हुई प्रथम सत्र की बैठक का शुभांरभ दीप प्रज्जवलन के साथ किया गया। प्रदेश प्रभारी बैजयंत पांडा ने दीप जलाकर बैठक का शुभारंभ किया। उनके साथ क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेंद्र सिसौदिया और महामंत्री सुभाष यदुवंशी भी थे। पहले सत्र के पहले वक्ता के रूप में क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेंद्र सिसौदिया ने पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पहले सत्र में मेरठ, सहारनपुर और मुरादाबाद मंडलों में पार्टी के कार्यक्रम और चुनाव की तैयारियों पर विचार विमर्श किया गया। पहले सत्र में इन जिलों के जिला व महानगर अध्यक्ष, जिला प्रभारी व क्षेत्रीय पदाधिकारी शामिल हुए।
बैठक को संबोधित करते हुए बैजयंत पांडा ने कहा हमें 80 के लक्ष्य के साथ साथ नया रिकॉर्ड भी बनाना है वही हमारी ऐतिहासिक उपलब्धि होगी। मोदी सरकार में भारत नया भारत बन कर उभरा है। पूरे विश्व पटल पर भारत देश के लिए सम्मान बढ़ा है। ये ही मोदी का नया भारत है। पहले 70 सालों में घर में जल नहीं पहुंच सका और अब 70 प्रतिशत घरों में नल से जल घर घर पहुंचा है। राम मन्दिर का भी जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हम सौभाग्यशाली हैं जो हमने 500 वर्ष से भी अधिक लंबे अंतराल के बाद प्रत्यक्ष दर्शी बने हैं। हमारे लिए हमारा प्रत्याशी कमल है। अपने प्रत्याशी घोषित होने पर सभी को जी जान से जुटकर कमल को जिताने में जुट जाना है। प्रथम सत्र का समापन प्रदेश महामंत्री पश्चिम प्रभारी सुभाष यदुवंश ने किया।

इनके अलावा किसी को भी बैठक में शामिल होने की इजाजत नहीं थी। यहां तक कि महानगर महामंत्रियों को भी बैठक में शामिल नहीं किया गया। सूत्रों के अनुसार, पहले सत्र में मेरठ, सहारनपुर और मुरादाबाद मंडलों के जिलाध्यक्षों से पार्टी के आयाम और कार्यक्रमों की रिपोर्ट ली गई। पहले सत्र को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेंद्र सिसौदिया ने सभी जिलाध्यक्षों को पार्टी के कार्यक्रम व आयामों को सफलता पूर्वक करने के निर्देश दिए। उन्होंने आगामी चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि तैयारियों में कही कोई त्रुटि नहीं रहनी चाहिए। जो भी निर्देश दिया जाए, उसे समय रहते पूरा किया जाना चाहिए। पहले सत्र की बैठक में पूर्व क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल, सुभाष यदुवंशी, राज्यसभा सांसद कांता कर्दम, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष मानसिंह गोस्वामी, बसंत त्यागी आदि भी शामिल हुए।