युग करवट ब्यूरो
नई दिल्ली। देश के तीन अलग-अलग राज्यों में तीन दर्दनाक हादसों में कुल 21 लोगों की मौत हो गई जबकि कुल 11 लोग घायल हो गए। मध्य प्रदेश के इंदौर में तीन मंजिला एक बिल्डिंग में आग लग गई जबकि महाराष्ट्र के नागपुर में एक कार हादसे की शिकार हो गई। दोनों ही घटनाओं में 7-7 यानी 14 लोगों की मौत हुई। वहीं मथुरा में एक कार शनिवार सुबह हादसे की शिकार हो गई जिसमें कुल 7 लोगों की मौत हो गई।
तीन मंजिला इमारत में लगी आग, 7
लोगों की जलकर मौत
इंदौर के विजय नगर थाना क्षेत्र में एक तीन मंजिल वाली बिल्डिंग में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि 7 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई जबकि 8 लोग गंभीर रूप से झुलस गए। सभी घायलों को एमवाय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल आग लगने के कारणों के संबंध में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में आग लगने की घटना के मामले में जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मौत की खबर अत्यंत ह्रदय विदारक है। मैंने इसके जांच के आदेश दे दिए हैं। जिसकी भी लापरवाही सामने आएगी, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए दिए जाएंगे।
यमुना एक्सप्रेस-वे पर हादसा, तीन
महिला समेत 7 लोगों की मौत
ब्रजभूमि मथुरा में एक बड़ा हादसा हो गया है। थाना नौहझील इलाके में यमुना एक्सप्रेस-वे पर हुए भीषण हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई। वहीं 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि ये हादसा माइल स्टोन 68 के पास हुआ है। यमुना एक्सप्रेस वे पर वैगन आर कार और अज्ञात वाहन में जोरदार टक्कर हुई। इसमें कार के परखच्चे उड़ गए। हादसे में कार में सवार तीन पुरुष, तीन महिला और एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई।
हादसे की सूचना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश के मथुरा में हुई सडक़ दुर्घटना हृदयविदारक है। इस हादसे में जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।
नागपुर में टवेरा और ट्रक की
टक्कर, 7 लोगों की मौत
महाराष्ट्र के नागपुर-उमरेड़ हाइवे पर दर्दनाक हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसा उमरगांव के पास की बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक, टवेरा एसयूवी और ट्रक के बीच आमने-सामने की टक्कर हो गई जिसमें टवेरा सवार 7 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं, एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ है।