युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। जिले के ३२ केंद्रों पर आज बीएड सत्र २०२१ की प्रवेश परीक्षा आयोजित हुई। परीक्षा के लिए केंद्रों पर १३ हजार, ६०० परीक्षार्थी पंजीकृत थे।
बीएड की प्रवेश परीक्षा के लिए जिले में बनाए गए ३२ केंद्रों में से २० केंद्रों पर ५००-५५० और बाकी के १२ केंद्रों पर ३००-३०० अभ्यार्थी पंजीकृत थे। कोविड प्रोटोकॉल के तहत अभ्यार्थियों को सोशल डिस्टेंस के साथ परीक्षा कराई गई। सभी छात्रों को फेस शील्ड, मास्क और सेनेटाइजर के साथ ही प्रवेश दिया गया। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई जिसमें पहली पाली सुबह नौ बजे से दोपहर १२ बजे और दूसरी पाली दोपहर २ बजे से शाम पांच बजे तक आयोजित कराई गई। परीक्षा देने के लिए बड़ी संख्या में दूरदराज के शहरों से भी अभ्यार्थी परीक्षा देने पहुंचे।
प्रवेशद्वार पर ही परीक्षार्थियों की थर्मल स्कैनिंग से जांच की गई जिसके बाद ही उन्हें प्रवेश दिया गया। परीक्षा को संपन्न कराने के लिए केंद्र व्यवस्थापकों के अलावा १५ स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए गए थे तो वहीं आठ अधिकारियों को रिजर्व में रखा गया था। परीक्षा के नोडल अधिकारी एडीएम सिटी एसके सिंह ने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराई गई। हर केंद्र पर पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए। सभी अपर नगर मजिस्ट्रेट और एसडीएम की तैनाती अपने-अपने क्षेत्र के परीक्षा केंद्रों पर लगाई गई।
परीक्षा एसडी कॉलेज, आजाद मैमोरियल इंटर कॉलेज, लाजपत राय पीजी कॉलेज, मान्यवर कांशीराम राजकीय कॉलेज, सेठ मुकुंद लाल इंटर कॉलेज, एमबी गल्र्स इंटर कॉलेज, वीएमएलजी कॉलेज, एमएमएच कॉलेज, सनातन धर्म इंटर कॉलेज, सुशीला इंटर कॉलेज, जैनमति उजागर मल, राजकीय कन्या इंटर कॉलेज सहित जिले के ३२ केंद्रों पर आयोजित कराई गई।