युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 का आगाज हो गया है। आज से शहर में विधिवत तौर पर स्वच्छ सर्वेक्षण शुरू हो गया है। हाल ही में सर्वेक्षण का रिजल्ट आने के बाद अब फिर से निगम प्रशासन सर्वेक्षण के नए दौर में जुट गया है। अभी तक स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 चल रहा था। इसका रिजल्ट शनिवार को जारी कर दिया गया। इसमें गाजियाबाद नगर निगम देश में 18 वें स्थान पर और यूपी में लखनऊ के बाद दूसरे नंबर पर आ गया है। इसके बाद अब फिर से स्वच्छ सर्वेक्षण का नया दौर शुरू हो गया है। नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने इसके लिए हेल्थ विभाग और सर्वेक्षण से जुड़े सभी अधिकारियों की एक महत्वपूर्ण बैठक की है। बैठक में नगर आयुक्त ने अधिकारियों से कहा कि वह पहले की तरह ही इस बार अभी से ही स्वच्छता की प्लानिंग और उसे कारगर बनाने के कार्य में जुट जाए। ताकी स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में गाजियाबाद में देश में टोप टेन में शामिल किया जा सके और प्रदेश में नंबर वन बनाया जा सके।
इसी के बाद अब सर्वेक्षण से जुड़े अधिकारियों ने आज से स्वच्छता के अपने लक्ष्य को पाने के कार्य में जुट गए है। नगर आयुक्त जल्दी ही इस मामले में अधिकारियों को कार्य का वितरण भी कर सकते है।
निगम प्रशासन का दावा हैे कि जल्दी ही अगले वर्ष स्वच्छता में रैंक में और सुधार करने की कोशिश में लगा है। उल्लेखनीय है कि स्वच्छ सर्वेक्षण में गाजियाबाद यूपी में दूसरा और प्रदेश में 18वां स्थान हासिल किया है।