नई दिल्ली (युग करवट)। कांगे्रस नेता प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने सैम पित्रोदा के भारतीयों को लेकर दिए गए बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए इसे बकवास बताया है। उन्होंने कहा कि मिस्टर सैम पित्रोदा ने जो भी बकवास की है। बकवास ही की है, कोई आदमी जो इतना पढ़ा लिखा है वो कैसे ऐसा बोल सकता है?
इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के पूर्व चेयरमैन सैम पित्रोदा के रंगभेद वाले बयान से घमासान मचा हुआ है। सैम ने अंग्रेज़ी अख़बार को दिए इंटरव्यू में पश्चिम में रहने वालों की तुलना अरब, उत्तर भारत के लोगों की तुलना गोरों, दक्षिण भारत में रहने वालों की तुलना अफ्रीका और पूर्व में रहने वाले लोगों की तुलना चीन में रहने वाले लोगों से की थी। बयान ने तूल पकड़ा तो तुरंत पित्रोदा को इस्तीफा देना पड़ा। अब पित्रोदा के बयान पर रॉबर्ट वाड्रा की प्रतिक्रिया सामने आई है और उन्होंने पित्रोदा के बयान को बकवास करार दिया है।
वाड्रा ने कहा कि जब आप इस परिवार (गांधी) से जुड़े जाते हैं, तो बड़ी ताकत के साथ बड़ी जिम्मेदारी भी आती है, आपको कोई भी कदम उठाने से पहले सोचना पड़ता है। सैम पित्रोदा ने जो कहा है, उससे मैं बिल्कुल सहमत नहीं हूं। मिस्टर सैम पित्रोदा ने जो भी बकवास की है। बकवास ही की है, कोई आदमी जो इतना पढ़ा लिखा है वो कैसे ऐसा बोल सकता है? वो राजीव जी के बहुत करीबी थे। वाड्रा ने आगे कहा कि अगर आपको इस परिवार के साथ जुडऩे का मौका मिला है तो आपको फिर समझदारी से कदम लेने चाहिए।
समझदारी होने चाहिए। राहुल प्रियंका और कांग्रेस इतनी मेहनत कर रहे हैं और आपके एक बयान से बीजेपी को अनावश्यक मुद्दे उठाने का मौका मिल गया।
खुद का उदाहरण देते हुए रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि मैं राजनीति में ही हूं, क्योंकि हर आदमी मुझे राजनीतिक तरीके से ही देखता है। हमेशा देखता है कि जो सवाल-जवाब होगें वो राहुल गांधी से संबंधित होते हैं। लोग उम्मीद करते हैं कि आपके कहने से हर चीज हो जाएगी और आप कहोगे तो हर चीज हो जाएगी।

जब से मेरा नाता जुड़ा है तो सबसे मुझे इसी तरह से देखा है, कोई उद्योगपति की तरह नहीं देखा है। उन्होंने देखा है कि मैं एक राजनेता हूं…।