प्रमुख अपराध संवाददाता
गाजियाबाद (युग करवट)। आज सुबह लगभग सवा नौ बजे के आसपास साहिबाबाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत अर्थला गांव के पास स्थित सेलीब्रेशन-2 नामक मैरिज होम में भयंकर आग लग गई। आग लगने की सूचना मिलते ही एसएचओ सचिन मलिक अपनी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर रेस्क्यू करने में जुट गये।
उसी समय फायर ब्रिगेड ने भी आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू कर दिये। इस अग्निकांड के संदर्भ में जानकारी देते हुए सीएफओ राहुल पाल ने बताया कि फायर ब्रिगेड को ९ बजकर ३३ मिनट पर सूचना मिली थी कि अर्थला झील के पास स्थित सेलीब्रेशन-2 नामक मैरिज होम में आग लग गई है।
उन्होंने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही कमिश्नरेट में स्थित विभिन्न फायर स्टेशनों से आधा दर्जन से अधिक फायर टेंडर मंगाकर आग बुझाने की कवायद शुरू कर दी गई।
श्री पाल ने बताया कि आग बुझाने में छह दमकलों को कई घंटे लगे। उन्होंने बताया कि साढ़े ग्यारह बजे तक आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया।
आग कैसे लगी और इस अग्निकांड में कुल कितने का नुकसान हुआ जब इस बाबत सीएफओ राहुल पाल से पूछा गया तो उनका कहना था कि प्रथम दृष्टïया ऐसा लग रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी होगी। उन्होंने आगे बताया कि आग लगने के असली कारणों व नुकसान का पता जांच के बाद ही चल सकेगा। श्री पाल ने बताया कि उन्होंने आग लगने के कारण का पता लगाने और इससे हुए नुकसान का आंकलन करने के लिये जांच शुरू कर दी है।