युग करवट संवाददाता
नोएडा। नोएडा के सेक्टर-39 में निर्मित आधुनिक इमारत में जिला अस्पताल शुरू करने की कवायद तेज हो गयी है। सेक्टर-39 स्थित नवनिर्मित आधुनिक इमारत में वर्तमान समय में 180 बिस्तरों का कोविड अस्पताल संचालित है। चिकित्सकों की मांग है कि जिला अस्पताल को सेक्टर-39 में शिफ्ट कर दिया जाए। जिला अस्पताल की सीएमएस डॉक्टर सुषमा चंद्रा की तरफ से अभी तक कोई स्पष्ट नहीं जानकारी नहीं मिल पा रही है। फिलहाल मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा की ओर से शासन को एक पत्र भेजा गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा ने जिला अस्पताल के शिफ्टिंग को लेकर अंतिम निर्णय शासन को करने की मांग की है।
गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस का संक्रमण अब पूरी तरह से नियंत्रण में हैं। गौतम बुद्ध नगर में अब पहले के मुकाबले मामलों में पूरी तरह से कमी आ चुकी है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने एक बार फिर से जिला अस्पताल को सेक्टर-30 से सेक्टर-39 में शिफ्ट करने पर जोर दिया है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों की माने तो शासन मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा भेजे गए पत्र पर संज्ञान लेते हुए स्वास्थ्य विभाग का कार्यालय और जिला अस्पताल में संचालित ओपीडी को सेक्टर 39 में शिफ्ट करने का निर्देश जारी कर सकता है।
मलेरिया विभाग पहले ही हो चुका है शिफ्ट
सेक्टर-39 में जिला मलेरिया विभाग को शिफ्ट करने के निर्देश शासन की तरफ से काफी पहले ही जारी किए जा चुके हैं। शासन से हरी झंडी मिलने के बाद जिला मलेरिया विभाग काफी महीनों से सेक्टर-39 से संचालित हो रहा है। अब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और कर्मचारी जल्द ही पूरा कार्यालय शिफ्ट होने का अनुमान लगा रहे हैं।
शासन को भेजा गया पत्र:सीएमओ
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि शासन को जिला अस्पताल शिफ्ट करने के लिए एक पत्र भेजा गया है। अभी तक शासन की तरफ से जिला अस्पताल शिफ्ट करने का किसी भी प्रकार का कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। आदेश जारी होने के बाद शिफ्टिंग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।