युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। बीती रात मधुबन बापूधाम थाना क्षेत्र की सैक्टर-२३ चौकी क्षेत्र में फिजा उस समय बिगड़ते-बिगड़ते बच गई जब वहां पर रहने वाले दो संप्रदायों के दर्जनों युवक आपस में भिड़ गये। इस सूचना के मिलते ही एसपी सिटी प्रथम निपुण अग्रवाल व सीओ कविनगर अवनीश कुमार चौकी प्रभारी व एसएचओ मधुबन बापूधाम से पहले ही मौके पर पहुंचकर माहौल को शान्त करने में जुट गये। इस प्रकरण में उल्लेखनीय बात यह रही कि जब एसपी सिटी प्रथम निपुण अग्रवाल ने प्रकरण की जानकारी एसएचओ मधुबन बापूधाम सुनिल कुमार से लेना चाही तो उस समय तक भी थाना प्रभारी निरीक्षक को इस मामले की जानकारी ही नहीं थी। उसके बाद एसपी सिटी प्रथम ने मौके पर भारी पुलिस बुलाकर पहले तो दोनों पक्षों की भीड़ को समझाने का प्रयास किया लेकिन जब भीड़ पर उनकी बात का असर नहीं हुआ तो पुलिस ने कई युवकों को हिरासत में लेकर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी।
फरीयाद गुट ने वसीम आदि के खिलाफ बलवा व हत्या के प्रयास कर रिपोर्ट दर्ज कर ली है। वसीम गुट ने फरियाद गुट के खिलाव केस दर्ज कराया है। महेन्द्रपुरी के खिलाफ पुलिस की तरफ से धार्मिक भावना भडक़ाने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।
एसपी सिटी प्रथम निपुण अग्रवाल ने बताया कि एक मेडिकल स्टोर के पास एक संप्रदाय के कुछ युवक शराब पी रहे थे। इसी बीच दूसरे समुदाय के व्यक्ति ने उन्हें वहां पर शराब पीने से रोका तो उन शराबी युवकों ने उसके साथ हाथापाई शुरू कर दी। इसी बीच वहां पर लाइनमैन का पुत्र भी पहुंच गया। उस युवक ने जब शराब पीने वाले युवकों को खरी-खोटी सुनाई तो आरोपितों ने उसे ईंट मारकर घायल कर दिया। उसके बाद दोनों पक्षों के दर्जनों युवक भी वहां पर पहुंच गये। इससे पहले यह मामला दो संप्रदायों के बीच होने वाले संघर्ष का बनता उससे पूर्व ही एसपी और सीओ कविनगर अवनीश कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गये। उसके बाद माहौल को बिगडऩे से बचा लिया गया।
बीती रात सैक्टर-२३ में दो संप्रदायों के युवकों के बीच हुई भिडं़त के बाद मौके पर पहुंचे महंत मछेंद्रपुरी के बोल बिगड़ गए। उन्होंने बोल दिया कि अगर पुलिस प्रशासन ने संप्रदाय विशेष के आरोपित युवकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की तो उसे इसके परिणाम भुगतने होंगे। सेक्टर 23 की तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने भारी पुलिस व पीएसी तैनात कर दी। बीती रात सैक्टर-२३ में हुई हिंसक झड़प की घटना को एसएसपी मुनिराज ने बड़ी गंभीरता के साथ लिया है। एसएसपी मुनिराज जी ने कहा कि झगड़ा करके फिजा को खराब करने की कोशिश वाले प्रकरण में जो भी दोषी पाया जायेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। इसके अलावा विवादित बयान देकर माहौल को और अधिक बिगाडऩे की कोशिश करने वाले महंत मछेंद्रपुरी के खिलाफ भी वैधानिक कार्रवाई की जायेगी।