नगर संवाददाता
गाजियाबाद। (युग करवट) पुरकाजी स्थित ग्रीन फील्ड पब्लिक स्कूल में शिक्षक दिवस के अवसर पर ९० विद्यालय के शिक्षकों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आंध्रा प्रदेश के सलाहकार और राष्ट्रीय सैनिक संस्था के संरक्षक राजन छिब्बर ने कहा की अधयापकों को विद्यार्थियों को बताना चाहिए कि जो दिखता है उसे मानने से पहले उस पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करें, यहीं से प्रारंभ होगा अनुसंधान का चमत्कारिक सफर।
राष्ट्रीय सैनिक संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष कर्नल तेजेन्द्र पाल त्यागी ने बताया की रुडक़ी के पास एक छोटे से शहर पुरकाजी में एक बाग है, जिसे ‘सूली वाला बाग’ के नाम से जाना जाता है। अंग्रेजी सरकार ने इस बाग में करीब पांच सौ क्रांतिकारियों को फांसी दी थी, इसलिए इस बाग को शहीद स्मारक घोषित किया जाए ताकि आने वाली पीढ़ी इन क्रांतिकारियों के बारे में जान सके।
इस दौरान पुरकाजी के बीडीओ कीर्ति सिंह, यशपाल, आशिक अली, अशोक कुमार, राजेन्द्र राठी, पमेन्द्र राठी, ईश्वर सिंह, ब्रजपाल सिंह, जयप्रकाश त्यागी, ब्रजवीर सिंह, प्रेम कुमार, मांगेराम, जयपाल सिंह, जयचंद्र त्यागी, सुनील कुमार, ईशम सिंह, रूकम केरा चौहान आदि मौजूद रहे।