ग्रेटर नोएडा। विश्व डेरी शिखर सम्मेलन में सुरक्षा के लिए चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। एक्सपो मार्ट के आसपास हजारों की संख्या में पुलिसकर्मी, एटीएस कमांडो और एनएसजी के जवान तैनात रहे। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वयं सुरक्षा व्यवस्थाओं की समीक्षा की। वीवीआइपी कार्यक्रम के मद्देेनजर नोएडा और दिल्ली में कई जगह रूट डायवर्ट भी किया गया है। एक्सपो मार्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा 50 देशों के मेहमानों ने भाग लिया। नॉलेज पार्क स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट में आज से आयोजित होने वाले डेयरी समिट-2022 का आयोजन त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में हो रहा है। सुरक्षा में दो हजार से अधिक पुलिस, पैरामिलिट्री, पीएसी के जवान लगाए गए हैं।
अंतर्राष्टï्रीय आयोजन की सुरक्षा के लिए एटीएस कमांडो व रेपिड एक्शन फोर्स ने भी सुरक्षा की कमान संभाली है। प्रदेश व राष्टï्रीय स्तर की खुफिया विभाग की टीम भी अलर्ट हो गईं। एक्सपो मार्ट के आसपास स्थित ऊंचे भवनों में भी निगरानी व सुरक्षा के लिए जवानों की तैनाती की गई है।
एडीजी कानून एवं व्यवस्था प्रशांत कुमार ने भी अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था चाक चैबंद करने के निर्देश दिए। एडीजी एसपीजी आलोक कुमार, मंडलायुक्त सुरेंद्र सिंह, पुलिस आयुक्त आलोक सिंह, संयुक्त पुलिस आयुक्त लव कुमार, डीएम सुहास एलवाइ, डीसीपी हरीश चंदर, डीसीपी अभिषेक वर्मा, राम बदन सिंह आदि अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे।