युग करवट ब्यूरो
दिल्ली/गाजियाबाद। सीबीएसई बोर्ड के 12वीं के नतीजे घोषित हो गए हैं। उत्तर प्रदेश की बुलंदशहर की रहने वाली तान्या सिंह ने 12वीं की परीक्षा में 500 में से 500 अंक हासिल किए हैं। रिजल्ट आने के बाद डीपीएस में जश्न का माहौल है। 12वीं की टॉपर तान्या सिंह ने कहा कि मैं बुलंदशहर डीपीसी की स्टूडेंट हूं और मुझे 500 से 500 नंबर मिले हैं, यह मेरे लिए बहुत गर्व की बात है। बुलंदशहर डीपीसी की ही एक और छात्रा भूमिका गुप्ता को 500 में से 499 अंक मिले हैं। स्कूल की एक और स्टूडेंट सौम्या नामदेव को 500 में से 497 नंबर मिले हैं। काफी इंतजार के बाद आज सीबीएसई ने १२वीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। जिले के भी अधिकतर स्कूलों के छात्रों ने परीक्षा परिणामों बाजी मारी है। सिल्वरलाइन प्रेस्टीज स्कूल और डीपीएसजी मेरठ रोड के तीन छात्रों ने संयुक्त रूप से ९९.४ फीसदी अंक प्राप्त किए हैं।
सिल्वर लाइन स्कूल की चाहत गर्ग ने १२वीं की परीक्षा में ९९.४ फीसदी अंक प्राप्त किए हैं, चाहत ने कॉमर्स से परीक्षा पास की है। डीपीएसजी मेरठ रोड के दो छात्रों ने एकसमान अंक प्राप्त किए हैं, जिनमें संस्कृति अग्रवाल ने ९९.४ फीसदी, कीर्ति शर्मा ने ९९.४ फीसदी अंक प्राप्त किए है, हालांकि अभी स्कूलों के रिजल्ट आने जारी हैं। इसके अलावा इसी स्कूल के तीन अन्य छात्रों ने एक समान ९९.२ फीसदी अंक प्राप्त किए हैं, जिनमें गार्गी सिंह ने ९९.२ फीसदी, ग्रेसी गुप्ता ९९.२ और धु्रव सिंघल ने ९९.२ फीसदी अंक प्राप्त किए हैं।
डीपीएसजी स्कूल से टॉप करने वाली संस्कृति ने बताया कि उन्होंने पढ़ाई के लिए एक नियमित शेड्यूल बनाया था, लेकिन बीच-बीच में अपनी पढ़ाई से संबंधित कंटेंट गूगल आदि सोशल साइट से सर्च करती रहीं। इसके अलावा स्कूल शिक्षक से भी काफी मदद मिली। वहीं, चाहत गर्ग ने बताया कि वह सीए बनना चाहती है, जिसकी कोचिंग उन्होंने शुरू कर दी है। चाहत ने कोरोना काल के दौरान भी अपनी पढ़ाई को नियमित जारी रखा। जिस तरह से स्कूल में शेड्यूल बनाकर पढ़ाई की जाती थी, उसी प्रकार वह घर में रहकर भी पढ़ती थी। यहां तक की कक्षा नौ से अब कोई बड़ा फैमिली फंक्शन भी पढ़ाई की वजह से अटैंड नहीं किया और न ही पर्सनल फोन है। चाहत सोशल मीडिया से भी पूरी तरह से दूर हैं।
नोएडा (युगकरवट)। आज घोषित हुए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के 12वीं कक्षा के परिणाम में नोएडा के एमेटी इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा युवक्षि विग ने 500 में से 500 नंबर प्राप्त कर प्रथम अंक प्राप्त किया। अमेठी स्कूल के प्रवक्ता सविता मेहता ने बताया कि उनके स्कूल के 3 बच्चों ने टॉप टेन में जगह बनाई है। दूसरे स्थान पर एमिटी स्कूल का छात्र 500 में से 499 तथा तीसरे स्थान पर 500 में से 498 अंक हासिल किया है।