युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। बुलंदशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र स्थित सिल्वरलाइन प्रेस्टीज स्कूल में दो दिवसीय डिस्ट्रिक्ट स्पोर्ट्स डांस चैम्पियनशिप का शुभारंभ मुख्य अतिथि सिविल डिफेंस के चीफ वार्डन ललित जायसवाल ने किया। मुख्य अतिथि ललित जायसवाल ने प्रतिभागियों से कहा कि हार जीत इतना मायने नही रखती,
जितना प्रतियोगिता में भाग लेना मायने रखता है। खेलभावना, अनुशासन से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे तो सफलता जरूर मिलेगी। प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में स्कूली छात्र-छात्राओं ने एक से बढक़र एक बेहरतीन प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया। बता दें कि प्रतियोगिता का आयोजन डिस्ट्रिक्ट स्पोर्ट्स डांस एसोसिएशन द्वारा कराया जा रहा है।
कार्यक्रम के आयोजक सचिव सुधीर कुमार, सहसचिव करूणा सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता को तीन कैटेगिरी में बांटा गया है, जिसमें लोक नृत्य, शास्त्रीय नृत्य, पाश्चात्य नृत्य शामिल हैं।
इसमें विभिन्न कॉलेजों के सैंकड़ों छात्र प्रतिभाग कर रहे हैं। हर प्रतिभागी को अपने डांस इवेंट में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करना होगा। प्रदर्शन के आधार पर वे सेमीफाइनल और फाइनल राउंड में पहुंचेंगे। इस दौरान डांस की 12 कैटेगरी की प्रतियोगिताएं होंगी और प्रतियोगिता का समापन १९ मई को किया जाएगा। उद्घाटन समारोह के दौरान नरेन्द्र शर्मा, अनिल कौशिक, स्कूल की प्रिंसीपल डॉ. माला कपूर, डॉ. मंगला वैद, नमन जैन, प्रणव जैन आदि मौजूद रहे।