लखनऊ। गोंडा में बीती रात सिलेंडर धमाके के बाद दो मंजिला मकान गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई। घटना में सात अन्य लोग घायल हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। पहले सात लोगों की मौत का अस्पताल में पता चला और बाद में मलबे से एक लड़के का शव निकाला गया।
जानकारी के अनुसार घटना गोंडा में वजीरगंज इलाके के टीकरी गांव की है। रात को सिलिंडर ब्लास्ट होने के बाद अगल-बगल के मकान गिर गए। घटनास्थल से 14 लोगों को अस्पताल लाया गया जहां सात को मृत घोषित कर दिया गया। बाद में मलबे से एक शव और मिला। बाकियों का इलाज चल रहा है। मरने वालों में तीन बच्चे, दो महिलाएं और दो पुरुष और एक लड़का शामिल है।
रात में मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत और बचाव की टीम के साथ मलबे के नीचे दबे लोगों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया। एसपी मिश्रा के मुताबिक स्थानीय लोगों की मदद से कुल 14 लोगों को मलबे के नीचे से निकाला गया और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। राहत और बचाव कार्य भी जारी हैं। पुलिस टीम मौके पर मौजूद है। मामले की जांच के लिए फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना में हुई लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने अधिकारियों को तेजी से राहत और बचाव कार्य करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी को दुर्घटना के कारणों की जांच कराकर आख्या उपलब्ध कराने के लिए भी आदेशित किया है।