युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत शारदा ने कहा आजादी के बाद पहली बार केंद्र में एक ऐसी सरकार है जो वाकई में व्यापारियों और किसानों के हित में बारे में न सिर्फ सोचती है, बल्कि कर के भी दिखाती है। मोदी सरकार ने व्यापारियों की सुविधा के लिए पेंशन योजना लागू की है। कोरोना काल में व्यापारियों की आर्थिक मदद करने के लिए बीस लाख करोड़ के पैकेज दिया है। एमएसएमई सेक्टर के लिए 50 लाख रुपए के लोन की व्यवस्था की है।
आरडीसी में प्रेसवार्ता में विनीत शारदा ने कहा कि सपा-बसपा शासनकाल में व्यापारी डरे हुए रहते थे। व्यापारियों से रंगदारी मांगी जाती थी। नहीं देने पर अपहरण हो जाता था। शिकायत करने पर पुलिस सुनती नहीं थी। अब सब कुछ बदल गया है। अब व्यापारी न तो डरते हैं और न ही अधिकारी उनकी शिकायतों को नहीं सुनने की हिम्मत दिखा सकते हैं।
इससे पहले व्यापार प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय सह संयोजक विभु बंसल के नेतृत्व में व्यापारियों ने विनीत शारदा का जोरदार स्वागत किया। विभु बंसल और दूसरे व्यापारियों ने विनीत शारदा को पुष्पगुच्छ भेंटकर और माला पहनाकर स्वागत किया। स्वागत करने वालों में अमित अग्रवाल, व्यापार प्रकोष्ठ के महानगर संयोजक अनुज मित्तल, सह संयोजक अनिल अग्रवाल सांवरिया, विपिन गोयल, सचिन कोहली, राजू छाबड़ा आदि शामिल थे।
प्रेसवार्ता में विनीत शारदा ने कहा कि व्यापारियों की शिकायत और समस्याओं का तुरंत हल करने के लिए प्रदेश की योगी सरकार ने सभी डीएम और एसएसपी को महीने में एक बार व्यापारियों के साथ बैठक करने के निर्देश दिए। ये बैठकें शुरू भी हो गई है। व्यापारियों को इससे लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि व्यापारियों की समस्याओं के हल के लिए प्रदेश सरकार ने व्यापारी कल्याण बोर्ड का गठन किया है। व्यापारियों के मान सम्मान के लिए योगी सरकार ने कई और कदम उठाए है।
उन्होंने कहा कि योगी सरकार के वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रॉडक्ट योजना बहुत ही कामयाबी के साथ चल रही है। इसके तहत हर जिले के उत्पाद को बढ़ावा मिल रहा है। हस्तशिल्प और स्थानीय कारीगरों की कमाई भी बढ़ गई है। विनीत शारदा ने कहा कि कोराना के दौरान प्रदेश के व्यापारियों ने अभूतपूर्व मदद की है। एक ओर सरकार के नियमों का सख्ती से पालन किया तो दूसरी ओर जरूरतमंदों की मदद के लिए खजाना खोल दिया। हर शहर में व्यापारियों ने लोगों की मदद की है। घर-घर राशन का वितरण किया है। गाजियाबाद के व्यापारियों ने भी कोरोना संक्रमण काल में बढ़चढ़ कर लोगों की मदद की है। प्रेसवार्ता के दौरान भाजपा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, महानगर महामंत्री गोपाल अग्रवाल, पप्पू पहलवान और बोबी त्यागी भी उपस्थित थे। व्यापारियों ने महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा का पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया।

भाजपा शासनकाल में ही व्यापार के लिए सर्वोत्तम वातावरण रहता है: विभु बंसल
भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय सह संयोजक विभु बंसल ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों की उपलब्धियों से व्यापारियों को परिचित कराया जाएगा। इसके लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा शासनकाल में ही व्यापार करने का सर्वोत्तम वातावरण रहता है। व्यापारी निडर होकर व्यापार कर पाएंगे, तभी प्रदेश और देश की आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। योगी सरकार ने एक ऐसा माहौल तैयार किया है, जिसमें व्यापारी निडर होकर व्यापार कर रहे हैं।
रविकांत गर्ग पर बोलने से किया इनकार
प्रेसवार्ता के दौरान विनीत शारदा से जब यह पूछा गया कि व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष एक व्यापार मंडल से है तो उपाध्यक्ष दूसरे व्यापार मंडल तो उन्होंने कहा कि ये उनका अपना निजी मामला है। इस पर वे कुछ नहींं बोलेंगे। रविकांत गर्ग वरिष्ठ नेता है। वे काफी पहले से ही व्यापार मंडल चला रहे हैं।