युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। साढ़े चार साल बाद भाजपा को अपने कार्यकर्ताओं की आखिरकार याद आ ही गई। आगामी यूपी में विधानसभा व जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को देखते हुए डैमेज कंट्रोल के लिए बुधवार को जिले के प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना ने ब्लॉक स्तरीय कार्यकर्ताओं से उनकी समस्याएं जानीं। यहां तक कि शिकायत सुनने के बाद उन्होंने कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं का जल्द निस्तारण होगा। बैठक के दौरान स्थानीय कार्यकर्ताओं ने अधिकारियों द्वारा उनकी शिकायत का संज्ञान ना लेने का आरोप लगाते हुए नाराजग़ी जताई।
अगले साल यूपी में विधानसभा चुनाव होने हैं जिसे लेकर भाजपा में काफी हलचल हो रही है। चुनाव में पार्टी को जीत मिले, इसके लिए साढ़े चार साल के लंबे अंतराल के बाद भाजपा नेताओं को अपने स्थानीय कार्यकर्ताओं की याद आ ही गई। जिले में ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में हर जिले के प्रभारी मंत्री ब्लॉक में जाकर सीधे कार्यकर्ताओं ेसे रूबरू होकर उनकी ना सिर्फ शिकायतें सुन रहे हैं बल्कि उनकी नाराजग़ी को भी दूर कर रहे हैं। इतना ही नहीं कोरोना के दौर में दिवंगत हुए भाजपा कार्यकर्ताओं के घर जाकर भी प्रभारी मंत्री पीडि़त परिवार को सांत्वना दे रहे हैं। इसी कड़़ी में बुधवार जिले के प्रभारी मंत्री सुरेश पहले मुरादनगर ब्लॉक पहुंचे और उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया। वार्ड-१२ से सभासद बिंदू त्यागी, शिवम त्यागी ने प्रभारी मंत्री के समक्ष अधिकारियों की लापरवाही की शिकायत की।
पार्षदों ने कहा कि क्षेत्र की समस्याओं की लगातार शिकायत के बाद भी उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। श्मशान घाट हादसे के पीडि़तों को अभी तक आर्थिक मद्द, सरकारी नौकरी व आवास तक नहीं मिल पाया है। नगर पालिका में इस घटना के बाद से ईओ की तैनाती तक नहीं हो सकी है जिसके कारण विकास कार्य क्षेत्र में पूरी तरह से ठप पड़े हैं। अन्य कार्यकर्ताओं ने भी अपनी शिकायतों को प्रभारी मंत्री के समक्ष रखा। बैठक में मुरादनगर विधायक अजीत पाल त्यागी ने कार्यकर्ताओं की शिकायतों को लेकर तत्काल संज्ञान लेने की बात कही। तो वहीं जिले के प्रभारी सतेंद्र शिशौदिया ने कहा कि कार्यकर्ताओं की हर संभव मदद के साथ ही उनकी बात सुनी जाएगी। पार्टी का हर कार्यकर्ता उनके लिए सम्मानीय है। अधिकारियों को भी निर्देश दिए गए हैं कि कार्यकर्ताओं की समस्याओं को तत्काल प्रभाव से सुना जाए। प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कार्यकर्ता पार्टी के लिए रीठ की हड्डी होता है। ऐसे में कार्यकर्ताओं की हर बात को सुना जाएगा और उनकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि हर कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र में जाकर पार्टी की नीतियों को जनता तक पहुंचाए, संगठन को मजबूत करने का कार्य करे। प्रभारी मंत्री के संबोधन में कार्यकर्ताओं की समस्याओं से कही अधिक पार्टी को मजबूत करने के साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर इशारा था। इस दौरान कई कार्यकर्ता ऐसे भी थे जो अपनी बात कहने आए थे लेकिन उन्होंने अपनी बात बैठक में नहीं रखी। इस दौरान मोदीनगर विधायक डॉ. मंजू शिवाच, जिलाध्यक्ष दिनेश सिंघल, भाजपा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष बसंत त्यागी, मुरादनगर शहर के अध्यक्ष नितिन गोयल, देहात मंडल अध्यक्ष अवनीश त्यागी व भाजपा नेता शिवनाथ यादव के अलावा एसडीएम मोदीनगर आदित्य प्रजापति, एसीएम विनय कुमार, डीपीआरओ एके त्रिपाठी व बीडीओ अजितेश कुमार आदि मौजूद रहे।