नोएडा (युग करवट)। थाना दनकौर क्षेत्र में रहने वाला एक व्यापारी को हनी ट्रैप मैं फंसा कर साइबर ठग उससे रकम की मांग कर रहे हैं। व्हाट्सएप पर वीडियो कॉलिंग के दौरान उसकी अश्लील वीडियो बना कर आरोपियों ने उसे यू-ट्यूब और फेसबुक पर वायरल करने की धमकी देते हुए उससे रुपयों की मांग की। पीडि़त व्यापारी की शिकायत पर कोतवाली दनकौर पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है।
पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि ग्रेटर नोएडा की थाना दनकौर के मंडी श्याम नगर क्षेत्र में एक व्यापारी रहते हैं। 27 जुलाई को उनके फेसबुक अकाउंट पर कोमल कुमारी के नाम से एक फ्रेंड रिक्वेेस्ट आई, जिस पर उन्होंने फ्रेंड रिक्वेेस्ट स्वीकार कर ली। उन्होंने बताया कि उस दिन ही रात करीब 10 बजे मैसेंजर पर दूसरी तरफ से मेल आया और कुछ चैट होने के बाद उन लोगों ने पीडि़त का व्हाट्सएप नंबर मांगा।
इसके बाद दोनों के बीच व्हाट्सएप पर चैट हुई और इस दौरानआरोपियों ने करीब 20 सेकंड तक अश्लील वीडियो दिखाने के बाद पीड़ित का वीडियो बना लिया और उसे एडिट कर अश्लील वीडियो बना दिया। इसके बाद पीडि़त के मोबाइल पर उसके अश्लील वीडियो की पिक्चर भेज कर आरोपियों ने उसे यू-ट्यूब और फेसबुक पर वायरल करने की धमकी देते हुए पीडि़त से रुपयों की मांग की। उन्होंने बताया कि थाना धर्मकोट पुलिस मामले की जांच कर रही है।