ग्रेटर नोएडा (युग करवट)। थाना नॉलेज पार्क क्षेत्र के झट्टा गांव में रहने वाले किराना व्यापारी के खाते से साइबर ठग ने महज 6 मिनट में 9 लाख रुपये निकाल लिए। पीडि़त ने साइबर सेल और कोतवाली नॉलेज पार्क पुलिस से मामले की शिकायत की है। पुलिस एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।
थाना नालेज पार्क के प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार सिंह ने बताया कि श्यामवीर सिंह सेक्टर-159 स्थित झट्टा गांव में रहते हैं और उनकी भंगेल में किराने की दुकान है। उन्होंने बताया कि उनका खाता पंजाब नेशनल बैंक बदौली बांगर सेक्टर-154 में है। 12 जुलाई को उन्होंने अपने बैंक खाते पर चल रही नेट बैंकिंग सुविधा को बंद कराने के लिए ऑनलाइन अप्लाई किया था।
इसके 2 घंटे बाद उनके पास एक अनजान नंबर से फोन आया जिसने कॉल करने वाले के खुद अपने को पंजाब नेशनल बैंक का कर्मचारी बताते हुए नेट बैंकिंग बंद कराने के लिए पीड़ित के मोबाइल पर एक लिंक भेजा और लिंक पर क्लिक कर अपने खाते से संबंधित डिटेल अपडेट करने के लिए कहा। इस पर पीडि़त ने दिए गए लिंक पर अपने खाते से संबंधित सभी जानकारी भर दी।
उन्होंने बताया कि अगले दिन 13 जुलाई की सुबह 7:30 पर फिर एक बार बैंक कर्मी बन कर ठगी करने वाले व्यक्ति का फोन आया और उसने नेट बैंकिंग बंद कराने के लिए एक कोड पीडि़त के मोबाइल पर भेजे जाने की बात कहते हुए उससे कोड पूछा। आरोप है कि 7:31 से 7:37 के बीच में ही महज 6 मिनट में उसके खाते से कई बार में 9 लाख रुपए निकाल लिए गए। इस पर पीडि़त ने तुरंत ही साइबर सेल और कोतवाली नॉलेज पार्क पुलिस को सूचना दी। पीड़ित ने पीएनबी बैंक के टोल फ्री नंबर पर भी ठगी होने की जानकारी दर्ज कराई। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।