नोएडा (युग करवट)। थाना एक्सप्रेसवे पुलिस ने साइबर अपराधियों को बैंक अकाउंट उपलब्ध करवाने वाले गैंग के एक चीनी नागरिक सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने भारी मात्रा में फर्जी तरीके से हासिल किए गए मोबाइल फोन के सिम और अन्य सामान बरामद किया है।
पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) विद्यासागर मिश्रा ने बताया कि एक सूचना के आधार पर थाना एक्सप्रेसवे पुलिस ने सेक्टर-134 स्थित एक सोसाइटी के पास से तेनजिंग कालसंग, कृष्ण मुरारी, शोभित तिवारी। त्सेरिंग धोन्दुप और चीनी नागरिक झु जुन्काई को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने 223 मोबाइल फोन के सिम कार्ड, लैपटॉप, मोबाइल फोन आदि बरामद किया है। डीसीपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि चीनी नागरिक इस गैंग का सरगना है। ये लोग फर्जी तरीके से बैंक अकाउंट खुलवाते थे। कृष्ण मुरारी और शोभित तिवारी तीनों आरोपियों को बैंक अकाउंट उपलब्ध करवाते थे।
ये लोग साइबर अपराध करने वाले लोगों को अकाउंट किराए पर उपलब्ध करवाते थे। साइबर अपराध से अर्जित की गई रकम इन्ही अकाउंट में ट्रांसफर होती थी, तथा साइबर अपराधियों द्वारा इन आरोपियों को मोटी रकम कमीशन के रूप में दी जाती थी। उन्होंने बताया कि बीते शनिवार को दोनों पक्षों में पैसों को लेन-देन को लेकर आपस में झगड़ा हो गया था। किसी व्यक्ति ने इस मामले में अपहरण की सूचना पुलिस को दे दी थी।