युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। पश्चिमी यूपी के राजनीतिक मंच पर लगातार सामाजिक मुद्दों एवं जनसमस्याओं को उठाने वाली सर्वसमाज पार्टी ने आज कांग्रेस में विलय कर लिया। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष बिजेन्द्र यादव ने पार्टी कार्यालय पर हुई प्रेसवार्ता के दौरान इस विलय की विधिवत घोषणा की। इस दौरान पार्टी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राकेश शर्मा ने कहा कि उनकी पार्टी कांग्रेस और प्रियंका गांधी की नीतियों से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हुई है।
प्रेसवार्ता में बोलते हुए राकेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश के बिगड़ते हुए हालातों को देखते हुए सर्वसमाज पार्टी के पदाधिकारियों ने सोच समझकर यह निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने देश और प्रदेश के हालात बदलने की मुहिम छेड़ी हुई है। अब इस अभियान में सर्वसमाज पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी उनके साथ होंगे। प्रवक्ता अनिरुद्घ मालवीय ने कहा कि आज सर्वसमाज पार्टी के सैंकड़ों लोग पूरी निष्ठा के साथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष बिजेन्द्र यादव ने कहा कि प्रदेश में किसानों, नौजवानों, महिलाओं की समस्याएं विकराल रूप धारण कर चुकी हैं। किसान तीन कृषि बिलों के विरोध में बॉर्डर पर बैठा हुआ आंदोलन कर रहा है। इस दौरान किसानों की जान पर बनी है और सरकार आंखें मूंदे बैठी है। किसान मंडी में अपनी फसलों में आग लगाने पर विवश हो रहा है।
देश में युवाओं को रोजगार देने के नाम पर सरकार ने सरेआम नौजवानों को ठगा है। प्रदेश में सरेआम बहन और बेटियों की आबरू तार-तार हो रही है और सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है। प्रधानमंत्री देश की जनता को पंद्रह लाख रुपये देने का वायदा करके मुकर गए। प्रेसवार्ता में मौजूद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व महानगर अध्यक्ष वीके अग्निहोत्री ने कहा कि अब भाजपा की कथनी और करनी का फर्क सबके सामने आ चुका है। प्रियंका गांधी प्रदेश की सडक़ों पर जनता के लिए संघर्ष कर रही हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे में अभी से तय हो गया है कि प्रदेश में बनने वाली अगली सरकार कांग्रेस की ही होगी। प्रेसवार्ता में जिला संगठन प्रभारी अमोल वशिष्ठ, जिला उपाध्यक्ष मोहम्मद हनीफ चीनी, राजू पाल एवं सर्वसमाज पार्टी के दर्जनों पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।