युग करवट संवाददाता
ग्रेटर नोएडा। जेवर क्षेत्र में सबौता अंडर पास के पास आज भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने एक बार फिर किसानों के मुद्दे को लेकर सरकार के खिलाफ हल्ला बोला। राकेश टिकैत ने ग्रेटर नोएडा में जेवर एयरपोर्ट से प्रभावित किसानों के साथ यह महापंचायत की।
महापंचायत के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। महापंचायत में नोएडा और ग्रेटर नोएडा के हजारों किसान पहुंचे। जनपद गौतमबुद्ध नगर में भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के आगमन पर परी चौक, दनकौर सहित विभिन्न स्थानों पर कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया।
भाकियू के प्रदेश प्रवक्ता पवन खटाना ने बताया कि 9 सूत्रीय मांगों को लेकर इस महापंचायत का आयोजन किया गया। जिसमें किसानों के मुद्दे को राकेश टिकैत ने काफी जोर-शोर के साथ उठाया। शासन-प्रशासन ने जेवर एयरपोर्ट के लिए किसानों की जमीन को लिया है। लेकिन, भूमि अधिग्रहण बिल के तहत किसानों को मुआवजा नहीं मिला है। सभी किसानों को सर्किल रेट का चार गुना मुआवजा मिलना चाहिए। महापंचायत के दौरान राकेश टिकैत की तरफ से यह मुद्दा उठाया गया। वहीं, इस महापंचायत के दौरान स्थानीय युवाओं को रोजगार देने का मुद्दा भी जोर-शोर के साथ उठाया गया। इसके अलावा किसानों की आबादी निस्तारण के मुद्दे को भी महापंचायत पर रखा गया।