प्रमुख संवाददाता
गाजियाबाद (युग करवट)। स्थानीय निकाय सफाई मजदूर संघ के प्रदेश महासचिव एवं प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप चौहान ने अस्थाई कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी पार्षद नगर आयुक्त और मेयर इसके लिए धन्यवाद के पात्र है। 27 जून को एक कार्यक्रम आयोजित कर मेयर, नगर आयुक्त और सभी पार्षदों का उन्होंने स्वागत का एलान भी किया।
चौहान ने प्रेसवार्ता में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नगर निगम के अस्थाई माली, सफाईकर्मी, गैगमैन, और बिजली विभाग में तैनात कर्मचारी लंबे समय से वेतन बढ़ाने की मांग कर रहे थे। पिछले करीब दो वर्षों से इन कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने की कोशिश चल रही थी। कई बार संघ की और से भी आंदोलन किया गया। गत दिनों सात जून को निगम बोर्ड की बैठक में इस संबंध में एक प्रस्ताव पेश किया गया। जिस प्रस्ताव को पास करने में मेयर, पार्षदों के अलावा नगर आयुक्त का भी बड़ा सहयोग रहा है। इसके बाद ही प्रत्येक अस्थाई कर्मचारी का वेतन प्रतिदिन 366.54 रुपये प्रति दिन की दर से किया गया है। इसके अलावा सौ रुपये अतिरिक्त भत्ता भी दिए जाने का निर्णय लिया गया है।
इसके अलावा कई अन्य सुविधाएं भी इन पार्षदों को दी जाएगी। जिनमें ईएसआई, ईपीएफ, और पीएम आदि सुविधा के साथ इनके कार्ड भी जारी किए जाएंगे। ईएसई कार्ड से कर्मचारी अपना इलाज सहीं से करा सकेंगे। 3800 अस्थाई कर्मचारियों को लाभ होगा। प्रेसवार्ता में प्रदीप चौहान के अलावा जिलाध्यक्ष राहुल चौहान, महानगर अध्यक्ष शक्ति जीनवाल, और वरिष्ठ नेता राजेश चौहान आदि शामिल हुए।