युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी में युवा नेता यश यादव को राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। उनकी नियुक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की स्वीकृति पर सपा लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप तिवारी ने की है। यश यादव को राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष बनाए जाने पर सपा कार्यकर्ताओं में जोश और खुशी की लहर है। इस अवसर पर आयोजित प्रेसवार्ता में यश यादव का फूल मालाओं से जोरदार अभिनंदन किया गया। प्रेसवार्ता में एमएलसी राकेश यादव ने उन्हें नियुक्ति पत्र भी सौंपा।
प्रेसवार्ता में सपा एमएलसी राकेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी आने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर संगठन का विस्तार कर रही है। इसी क्रम में तेज तर्रार और जुझारु यश यादव को सपा लोहिया वाहिनी में कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। प्रेसवार्ता में राकेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार पर भी जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार पूरी तरह से संवेदनहीन हो चुकी है। किसान बॉर्डर पर बैठकर पिछले 9 माह से कृषि कानूनों के विरोध में धरना दे रहे हैं।
उधर, सरकार देश के अन्नदाता किसानों की सुध नहीं ले रही है। सैंकड़ों किसानों की शहादत बॉर्डर पर हो चुकी है लेकिन सरकार की ओर से उनके लिए दो शब्द भी नहीं कहे गए हैं। इससे साफ है कि सरकार में किसानों के प्रति किसी भी प्रकार की कोई संवेदना नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार हर मोर्चे पर फेल है। प्रदेश में भ्रष्टाचार पर सरकार लगाम नहीं लगा पा रही है, युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है, महंगाई पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ रही है, पेट्रोलियम पदार्थों के दाम आसमान छू रहे हैं।
यश यादव ने कहा कि पार्टी ने उन्हें लोहिया वाहिनी में कोषाध्यक्ष बनाकर उनपर भरोसा जताया है। वे इस भरोसे और विश्वास पर खरे उतरते हुए पार्टी की नीतियों को आगे बढ़ाएंगे। समाजवादी पार्टी के संगठन में विस्तार करना और युवाओं को जोडऩा उनकी प्राथमिकता होगी। यश यादव ने कहा कि अगले साल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हंै। उन्होंने कहा कि वे अपनी टीम के साथ गाजियाबाद ही नहीं बल्कि आसपास के जनपदों में भी पार्टी के प्रत्याशियों को जिताने में पूरे दमखम के साथ काम करेंगे। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में इस बार जनता भाजपा सरकार को आईना दिखाएगी और यूपी में अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी। प्रेसवार्ता में जिलाध्यक्ष राशिद मलिक, महानगर अध्यक्ष राहुल चौधरी, वरिष्ठ सपा नेता संतोष यादव, मधु चौधरी, आनंद चौधरी, परवेज बोसैया, आदिल मलिक व आशु आदि मौजूद रहे।