वरिष्ठ संवाददाता
गाजियाबाद (युग करवट)। समाजवादी पार्टी से विधायक एवं प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव आज राजनगर में पूर्व सांसद एवं कैबिनेट मंत्री डीपी यादव के आवास पर प्रेस से रूबरू हुए। प्रेसवार्ता के दौरान समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं भतीजे अखिलेश यादव को लेकर उनका दर्द एक बार फिर छलका। शिवपाल यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी में मुझे सम्मान नहीं मिला। पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने कल संभल में आयोजित होने वाली यदुकुल पुनर्जागरण मिशन रैली पर भी विस्तार से प्रकाश डाला।
उन्होंने दावा किया कि कल 25 सितंबर को संभल में होने वाली रैली में ऐतिहासिक भीड़ उमड़ेगी। शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि यदुकुल पुनर्जागरण मिशन के अध्यक्ष डीपी यादव ने उन्हें संरक्षक बनाया है। मिशन एटा और लखनऊ में विशाल रैलियां कर चुका है और कल संभल में विशाल रैली प्रस्तावित है। उन्होंने बताया कि मिशन के तहत डीपी यादव ओर वह मिलकर उपेक्षित लोगों को एक बैनर तले इकट्ठा कर रहे हैं। सभी को साथ लेकर इस मिशन को आगे बढ़ाएंगे। जो लोग सामाजिक न्याय मिलने से वंचित रह गए हैं वे उनके साथ आएंगे। जिसकी जितनी संख्या है, उसके आधार पर उसके न्याय की लड़ाई यदुकुल पुनर्जागरण मंच लड़ेगा। शिवपाल यादव ने कहा कि सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहते हुए उन्होंने सभी वर्गों के लिए काम किया। बिजली विभाग में मंत्री रहते हुए उन्होंने किसानों को छूट दी। उन्होंने कहा कि आज किसान को लूटा जा रहा है। शिवपाल यादव ने बताया कि यदुकुल पुनर्जागरण मिशन मजदूर, किसान, महिलाओं, नौजवानों के उत्थान एवं पुनर्जागरण के मिशन को सफल एवं मजबूत बनाने के लिए साथियों एवं सहयोगियों को साथ लेकर आगे बढ़ेगा। प्रेसवार्ता में बीके शर्मा हनुमान भी मौजूद रहे।
शिवपाल यादव ने कहा कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी, लोहिया ने उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में अपना संगठन खड़ा कर लिया है। उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव होने वाले हैं। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव अपने दम पर मजबूती के साथ लड़ेगी और सभी नगर निगमों एवं निकायों में पार्टी मजबूत प्रत्याशी उतारेगी।
2024 में परिस्थितियों का आंकलन कर निर्णय लेगी प्रसपा
2024 में होने वाले नगर निकाय चुनाव में प्रसपा किसके साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव ने इसका भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि 2024 में किसके साथ तालमेल होगा इसके बारे में अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगा। उन्होंने कहा कि वे समाजवादी विचारधारा वाले नेता हैं। उन्होंने भाजपा के साथ गठबंधन होने की बात को पूरी तरह से नकारा भी नहीं। शिवपाल यादव ने कहा कि उस दौरान की परिस्थितियों को देखकर ही निर्णय लिया जाएगा।
समाजवादी पार्टी की बुनियाद का पत्थर हैं शिवपाल: डीपी यादव
पूर्व सांसद एवं कैबिनेट मंत्री डीपी यादव ने कहा कि प्रसपा प्रमुख डीपी यादव समाजवादी पार्टी की बुनियाद का पत्थर हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी में शिवपाल यादव को दरकिनार किया जा रहा है, जो ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि यदुकुल में 65 से लेकर 70 जातियों का समावेश है। उन्होंने कहा कि वे और शिवपाल सभी को साथ लेकर चलेेंगे। पूर्व सांसद ने दावा किया कि यदुकुल पुनर्जागरण मिशन को आगे बढ़ाने में राष्ट्रीय परिवर्तन दल और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया पूरी ताकत के साथ आगे बढ़ेगी। डीपी यादव ने दावा किया कि 25 सितंबर को संभल में होने वाली रैली ऐतिहासिक होगी और उसमें 50 हजार से ज्यादा लोग जुटेंगे। उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय की अवधारणा रखने वाला हर व्यक्ति और दल उनके साथ इस मंच पर आ सकता है, वे उनका स्वागत करेंगे।