युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। संजयनगर एम ब्लॉक में मुख्य सडक़ की जहां पुलिया टूट गई थी निगम ने उसे बनाने का कार्य सुबह ही शुरू कर दिया। निगम का टारगेट है कि जल्दी से जल्दी पुलिया को बनाया जाए। ताकी लोगों की टेंशन को दूर किया जाए।
संजयनगर में जो पुलिया टूटी है वह करीब छह महीने पहले ही तैयार की गई थी। यह पुलिया कच्चे मेटीरियल से बनाई गई थी। पिछले वर्ष बरसात से पहले नगर निगम ने सभी नालों की पुलिया तोडक़र सफाई कराई थी। पहली बार ऐसा हुआ था कि पुलिया के नीचे सफाई की गई। इस कारण बरसात के मौसम में पानी तो शहर में भरा मगर वह इतना नहीं था कि एक जल भराव का रूप ले सके।
पुलिया कच्चे मेटीरियल से बनाकर तत्काल चालू कर दी गई थी। निगम को लगा था कि अगले वर्ष बरसात से पहले फिर से मेटीरियल हटाकर निगम पुलिया के नीचे की सफाई कर देगा।
मगर अचानक से पुलिया टूट गई। पुलिया के टूट जाने से संजयनगर एम ब्लॉक से एलएलटी रोड पर आने जाने का रास्ता बाधित हो गया। अब दूसरे रास्ते से होकर लोगों को आना जाना पड़ रहा है। नगर निगम के चीफ इंजीनियर एनके चौधरी ने बताया कि पुलिया के बनाने के लिए कार्य शुरू हो गया है। जल्दी ही पुलिया को तैयार कर लिया जाएगा। इस बार स्थाई तौर पर पक्के मेटीरियल से पुलिया के बनाने का कार्य शुरू किया जाएगा। पुलिया बनाने में दस से पन्द्रह दिनों का समय लग सकता है।