युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज में छात्र-छात्राओं का शैक्षिक संवाद समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रविधिक शिक्षा विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इसके उपरांत उन्होंने छात्रों द्वारा लगाई मॉडल प्रदर्शनी का अवलोकन किया और कॉलेज परिसर में पौधा रोपण किया।
इस दौरान मुख्य अतिथि मंत्री जितिन प्रसाद और विशिष्टï अतिथि सुनील भारद्वाज भराला को बुके भेंट कर स्वागत किया। छात्रों से संवाद करते हुए मंत्री जितिन प्रसाद ने उनसे कहा कि अपने भविष्य को मजबूत करने के लिए जरूरी है कि आज मेहनत करें। आपकी कड़ी लग्न और मेहनत ही आपके लिए सफलता के द्वार खोलेगी। उन्होंने सरकार द्वारा टेक्नीकल शिक्षा के बारे में भी छात्रों को विस्तार से बताया। विशिष्टï अतिथि श्रम कल्याण परिषद के अध्यक्ष सुनील भराला ने कहा कि वर्तमान सरकारों की इतनी योजनाएं हैं कि आज छात्रों का भविष्य कॉलेज से निकलने के बाद भी सुरक्षित लगता है। छात्र अपनी लग्न से अपने मुकाम को प्राप्त करें।
प्रविधिक शिक्षा परिषद के उपाध्यक्ष बलदेव राज ने कहा कि अपने काम के खुद मालिक बनें। आज खुद का व्यवसाय करें। आज वर्तमान में तकनीशियनों की बेहद जरूरत है। ऐसे में मैकेनिकल से लेकर इलेक्ट्रीशियन जैसे कामों में खुद का रोजगार शुरू करें। कार्यक्रम के दौरान पॉलीटेक्निक के छात्रों को हीरो मोटर्स में नियुक्ति पत्र वितरित किए गए। वार्षिक पत्रिका का विमोचन भी अतिथियों द्वारा किया गया। कॉलेज के प्रचार्या जानबेग लोनी ने प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस दौरान प्रविधिक शिक्षा के यूपी ब्रांड एंबेसडर संदीप दीक्षित ने भी अपने अनुभव छात्रों से साझा किए। इस दौरान संयुक्त निदेशक पश्चिमी क्षेत्र के जेएल वाई, हापुड़ कॉलेज के प्रचार्या एसके वर्मा आदि मौजूद रहे।