नगर संवाददाता
गाजियाबाद (युग करवट)। भाजपा में महापौर पद के लिए आवेदन देने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी कड़ी में व्यापारी नेता और भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के महानगर सह संयोजक अनिल अग्रवाल सांवरिया ने भी अपना आवेदन महापौर पद के लिए दिया है। उन्होंने भगवान दूधेश्वरनाथ मंदिर में अपनी धर्मपत्नी के साथ विधिवत पूजन कर बाबा का आर्शीवाद लिया।
इसके बाद उन्होंने अपना आवेदन महानगर प्रभारी अमित वाल्मीकि व महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा को महापौर पद के लिए दिया। व्यापारी नेता अनिल सांवरिया की उपलब्धियों की अगर बात करें तो वह स्नातक किए हुए हैं। उन्होंने व्यापारियों के हित से लेकर भाजपा संगठन में भी अपनी जिम्मेदारियों को बाखूबी निभाया है। वह वर्तमान में भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के सह संयोजक हैं।
इसके अलावा अंतर्राष्टï्रीय वैश्य महासम्मेलन के जिला व महानगर अध्यक्ष, भारतीय उद्योग व्यापार मंडल यूपी मेरठ मंडल अध्यक्ष, कपड़ा व्यापारी एसोसिएशन गाजियाबाद के अध्यक्ष, श्री श्याम परिवार समिति के अध्यक्ष, संस्कार उपवन के सरंक्षक, पुरानी मुन्सफी घंटाघर व्यापार मंडल के चेयरमैन, श्री बालाजी मंदिर समिति गाजियाबाद के चैयरमैन और वैश्य समाज गाजियाबाद के ट्रस्टी हैं।
विभिन्न पदों पर रहते हुए व्यापारी नेता अनिल सांवरिया ने कोरोना काल में पीडि़तों के लिए भोजन, खाद्यान्य वितरण, मास्क वितरण, वैक्सीनेशन शिविर, कोरोना काल में प्रतिदिन एक हजार लोगों को भोजन उपलब्ध कराना, प्रकोष्ठ में सह संयोजक पद पर रहते हुए भाजपा द्वारा किए गए व्यापारी हित के कार्यां की जानकारी डोर टू डोर देना, व्यापारियों की समस्या के समाधान जैसे कार्य किए हैं।
इसके अलावा उनके द्वारा महाराजा अग्रसेन जन कल्याण सेवा ट्रस्ट से जुड़कर एक हजार लोगों को दस रुपए में भोजन उपलब्ध कराने का काम किया जा रहा हैं। इतना ही नहीं अनिल सांवरिया ने भाजपा की विभिन्न चुनावी रैलियों में बढ़चढ़कर कार्य किया है। शहर मे कोई भी सामाजिक, धार्मिक काम हो अनिल सांवरिया हमेशा आगे रहते हैं।