नोएडा (युग करवट) सेक्टर-125 में स्थित एक नामी यूनिवर्सिटी के ग्रुप वाइस चांसलर के से 50 लाख रुपए की रंगदारी मांगने वाले एक शातिर व्यक्ति को थाना फेस-2 पुलिस ने आज गिरफ्तार किया है। इसके खिलाफ दिल्ली तथा जनपद बरेली में भी कई मामले दर्ज हैं।
थाना फेस-2 के थानाध्यक्ष सुजीत उपाध्याय ने बताया कि सेक्टर 92 में रहने वाले डॉ. गुरविंदर सिंह के चालक ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि हरचरण सिंह सरना पुत्र हेम सिंह नामक व्यक्ति उनसे 50 लाख रुपये की रंगदारी की मांग कर रहा है। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही पुलिस ने आज हरचरण सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ उत्तर प्रदेश के जनपद बरेली तथा दिल्ली में कई मामले दर्ज हैं।
उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि उक्त आरोपी ने एक प्रसिद्ध यूनिवर्सिटी के ग्रुप वाइस चांसलर के मकान पर कब्जा कर लिया था, तथा उसे खाली करने की एवज में 50 लाखों रुपए की रंगदारी की मांग कर रहा था। उन्होंने बताया कि इस आरोपी ने इससे पूर्व भी कई जगह इस तरह की वारदातों को अंजाम दिया था। उन्होंने बताया कि जब वाइस चांसलर का चालक इसके यहां गया तो उसने गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी दी, तथा कार चालक से कहा कि अपने मालिक से कहो कि जब तक वह रंगदारी नहीं देंगे, तब तक मकान खाली नहीं होगा।