युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। दिल्ली-मुरादनगर पाइपलाइन मार्ग का काम शुरू हो गया है। इसका काम शुरू होने पर क्षेत्र की जनता ने केंद्रीय मंत्री व स्थानीय सांसद जनरल वी के सिंह का आभार जताया है। क्योंकि वीके सिंह के प्रयास से ही यह काम शुरू होने जा रहा है।
मुरादनगर-लोनी की जनता काफी समय से पाइपलाइन मार्ग बनाने की मांग कर रही थी। अब जल्दी ही पाइपलाइन रोड के चौड़ीकरण का काम पूरा कर लिया जाएगा। इसके साथ ही दिल्ली से लोनी और मुरादनगर आने में वाहन चालकों को राहत मिलेगी। करीब 19 करोड़ 73 लाख की लागत से दिल्ली-लोनी-मुरादनगर पाइपलाइन मार्ग के निर्माण के लिए टेंडरिंग के बाद आखिरी औपचारिक अनुमति लखनऊ से प्राप्त हो गई है। इसे लेकर केन्द्रीय मंत्री वीके सिंह ने लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद प्रदेश सरकार से इस प्रोजेक्ट को हरी झंडी दे दी गई। उल्लेखनीय है कि युग करवट के नियमित कॉलम हाल-ए-शहर में 12 अप्रेल को भी इस मार्ग को शीघ्र हरी झंडी मिलने की संभावना जताई गई थी। वीके सिंह ने बताया कि इसके तहत टीला मोड़ से दिल्ली बॉर्डर तक आरसीसी एवं टीला मोड़ से मुरादनगर बिटुमिनस रोड का निर्माण चौड़ीकरण के साथ किया जाएगा। जिससे आवागमन सुगम और मार्ग टिकाऊ बनेगा।
उन्होंने कहा कि मार्ग का निर्माण सर्वप्रथम लोनी बॉर्डर से ही आरंभ किया जाएगा। बारिश और कांवड़ यात्रा से पूर्व लोनी एवम् मुरादनगर वसियों को शानदार मार्ग की सौगात प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि ग़ाजिय़ाबाद को सुंदर, सुरक्षित और विकसित बनाने के लिए हम संकल्पबद्ध है।