देश का बच्चा-बच्चा चार सौ पार का मन बना चुका है: मोदी
लखनऊ (युग करवट)। पीएम नरेंद्र मोदी आज पूर्वांचल दौरे पर हैं। आजमगढ़ में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्षी राम मंदिर पर राजनीति कर रहे हैं। वोट बैंक के लिए हमारी आस्था पर सवाल कर रहे हैं। पीएम ने कहा कि छोटी-मोटी कोई बीमारी भी होती है, दवाई का खर्चा भी होता है कैसे करेंगे। यह चिंता यह आपका बेटा मोदी करेगा। सबकी बीमारी में इलाज के खर्च की जिम्मेदारी मोदी की। यह मोदी के गारंटी है।
मोदी ने एक और योजना शुरू की है इसमें बिजली बिल जीरो हो जाता है। अभी मोदी ने एक और बड़ा फैसला लिया है जितने लोग इन सबके काम आने वाला है। मोदी आपके जीवन से हर चिंता को दूर कर रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि देश को सपा-कांग्रेस, इंडी गठबंधन वालों ने जात-पात की आग में धकेल दिया है। मोदी ने कहा कि जो भी करना है कर लो। मैं भी मैदान में हूं, तुम भी हो। आप लोग सीएए नहीं मिटा पाओगे। आप लोगों के सहयोग से देश विकास के मार्ग पर है। पीएम ने कहा कि देश में कोई माई का लाल सीएए नहीं खत्म कर सकता। देश का हर नागरिक जान गया है कि विपक्षियों ने हिंदू-मुसलमान कर अपना वोट बैंक तैयार किया है। मोदी ने इनका नकाब उतार दिया। पीएम मोदी ने विपक्षियों को ढोंगी भी बताया। पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने भारत में शरण लिए लोगों की कभी सुध नहीं ली, क्योंकि ये लोग इनकी वोट बैंक नहीं थे। इनमें ज्यादातर ओबीसी और पिछड़े-दलित भाई बहन है। इन पर जुल्म होता रहा। कांग्रेस भी इसी काम में लगी रही। सपा-कांग्रेस, इंडी गठबंधन वालों ने इनके साथ कुछ बढिय़ा काम नहीं किया। बल्कि इन लोगों ने ऐसा झूठ चलाया कि देश में दंगे हो गए। आज तक ये इंडी गठबंधन वाले कहते हैं कि मोदी का सीएए उन्हीं के साथ जाएगा।
कहा कि ये लोग पहले कश्मीर के मुद्दे को भुनाते थे। लेकिन अब ये वोट बैंक की राजनीति नहीं कर पाएंगे। मोदी ने 370 की दीवार गिराई। आतंकी पहले श्रीनगर में वोटरों को धमकी देते थे।
पीएम मोदी ने कहा जितनी ताकत है, लगा लो आप सीएए नहीं मिटा पाओगे। कहा कि विपक्षियों के नकाब को उतार दिया है। मजे की बात यह है कि गांधी का नाम लेकर सत्ता की सीढिय़ा लोग चढ़ गए थे। इन लोगों ने महात्मा गांधी का भरोसा तोड़ा है।