प्रमुख अपराध संवाददाता
गाजियाबाद(युग करवट)। स्वाट टीम ग्रामीण जोन विवेकचंद्र यादव तथा थाना लोनी बॉर्डर थाने के एसओ कृष्ण कुमा शर्मा की टीम के द्वारा विक्रम मावी हत्याकांड के 2 इनामिया अपराधियों को बीती रात हुई को मुठभेड़ के दौरान उनके पैरों में गोली मारकर गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्तों के कब्जे से 2 तमंचे एवं कारतूस बरामद हुए। यह जानकारी देते हुए एसीपी अंकुर विहार भास्कर वर्मा ने बताया कि बीती रात थाना लोनी बॉर्डर पुलिस को चेकिंग के दौरान मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि ११ मई को थाना क्षेत्र लोनी बॉर्डर में पाइपलाइन रोड पर टीला के विक्रम मावी की हत्या करने वाले बदमाश लाल बाग मंडी की और से आ रहे है तथा कही भागने की फिराक में है।
सूचना के बाद थाना लोनी बॉर्डर पुलिस, द्वारा लाल बाग क्षेत्र मे सघन चैकिंग की जा रही थी कि तभी एक मोटरसाइकिल पर आ रहे दो संदिग्धों को टोर्च की रोशनी दिखा कर रोकने का प्रयास किया तो दोनो संदिग्ध पुलिस टीम को देखकर हड़बड़ा कर वापस मोटरसाइकिल मोडक़र भागने का प्रयास करने लगे तो उनकी बाइक फिसल कर गिर गई जिसके उपरांत बदमाश पुलिस टीम को निशाना कर जानलेवा फायर करने लगे पुलिस टीम द्वारा भी आत्मरक्षार्थ फायर किया गया जिसमें दोनों बदमाश घायल हो गए । घायल अभियुक्तों ने मौके पर ही पूछताछ में बताया कि उन्होंने ही पवन भाटी के साथ मिलकर विक्रम मावी की हत्या की थी।
श्री वर्मा ने बताया कि विक्रम मावी की हत्या की पिोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस प्रशासन ने फरार हत्याभियुक्तों पर २५-२५ हजार का ईनाम घोषित कर दिया था। मुठभेड़ में घायल हुए हत्याभियुक्तों ने अपने नाम विमल पुत्र रामवीर निवासी राहुल गार्डन व प्रशांत उर्फ मुत्तु पुत्र आनंद कुमार निवासी राधा विहार थाना लोनी बॉर्डर गाजियाबाद बताये।