गाजियाबाद (युग करवट)। कांगे्रस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा लोनी पहुंची। उनके साथ प्रियंका गांधी भी रहीं। दिल्ली के गोकलपुरी से लोनी में प्रवेश करते वक्त यात्रा में जनसैलाब उमड़ पड़ा। हालांकि पुलिस ने सुरक्षा की वजह से मैनरोड से जुड़ी गलियों को बंद कर दिया था। राहुल गांधी को देखने के लिए लोग छतों पर खड़े दिखाई दिये।
इस दौरान कांगे्रस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश, प्रवक्ता पवन खेड़ा, पूर्व अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, योगेन्द्र यादव आदि यात्रा के साथ चलते दिखाई दिये। आज सुबह राहुल गांधी ने हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद यात्रा की शुरूआत की। उनका सीलमपुर, जाफराबाद सहित कई क्षेत्रों में जबरदस्त स्वागत हुआ। लोग सडक़ों पर हजारों की संख्या में राहुल गांधी को देखने के लिए कतारों में खड़े हुए थे। ठंड और कोहरे के बाद भी लोगों में जोश कम नहीं था। वहीं दिल्ली पुलिस ने इस बार सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतेजाम किये थे। दिल्ली के रास्ते होते हुए राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा ने लोनी के जरिये यूपी में एंट्री की। ये यात्रा यूपी में 11 विधानसभा क्षेत्रों में घूमेगी। सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी आज बागपत में विश्राम करेंगे। लोनी में पहुंचने पर कांगे्रस के बड़े नेताओं ने उनका स्वागत किया। जिसमें सलमान खुर्शीद, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, डॉ. पीएल पुनिया सहित कई नेता मौजूद थे। बड़ा मंच बनाया गया था।
गाजियाबाद के कांगे्रसियों ने यात्रा की तैयारियों को लेकर कई दिनों से बैठकें की थी। यात्रा में उमड़े जनसैलाब से उनकी मेहनत काफी सफल रही। गाजियाबाद पुलिस ने भी सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किये थे। पुलिस आयुक्त अजय मिश्रा स्वयं सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे थे।