गाजियाबाद (युग करवट)। रोडवेज के नए नियम को लेकर आम यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। नए नियम के मुताबिक कोहरा होने की स्थिति में रोडवेज की बसें रूट पर नहीं निकलेंगी। इसके साथ ही दिन में चार बजे के बाद लखनऊ, और छह बजे के बाद कानपुर आगरा रूट की बसें कौशांबी या आनंद विहार से नहीं मिलेगी। नए नियमों को लेकर रोडवेज की बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। अभी तक रोडवेज का बस संचालन दिन रात 24 घंटे नॉन स्टॉप चलता था। जैसे ही किसी रूट के लिए बस की आधी सीट फुल हो जाती थी इसके साथ ही रूट पर बस निकल जाती थी। मगर नए नियम से रोडवेज का लॉन्ग रूट का बस संचालन भी पटरी से उतर गया है।
इसका नजारा अब बस अड्डे पर देखने को मिलने लगा है। दरअसल काफी ऐसे यात्री है जिनकों रोडवेज के नए नियमों को पता नहीं है। ऐसे काफी पैसेंजर्स रोडवेज के कौशांबी बस अड्डे पर रात्रि में बसें पकडऩे के लिए पहुंच रहे है। काउंटर पर उन्हें बताया जा रहा है कि नाइट में कोहरे के कारण बसों का संचालन नहीं होगा। ऐसे में काफी यात्रियों को बैरंग लौटाया जा रहा है।
काफी यात्री वापिस चले जाते है मगर कई ऐसे यात्री है जो बस अड्डे पर ही बैठे रहते है। इन यात्रियों के लिए कोहरा छटने के लिए ही बसों का संचालन होता है। बावजूद इसके रोडवेज ने कई रूटों के लिए बस संचालन के लिए नए नियम लागू कर दिए है। इनमें लखनऊ के लिए सायं चार बजे के बाद बस नहीं मिलेगी।
आगरा, कानपुर, सीतापुर, बरेली, हरिद्वार, देहरादून आदि रूटों के लिए भी रोडवेज प्रशासन ने नाइट बस संचालन पूरी तरह से ब्रैक कर दिया। इन रूटों पर सायं को छह बजे के बाद बसों का संचालन बंद कर दिया है। इन रूटों के मुसाफिरों को अगर इन शहरों के लिए सफर करना है तो इसके लिए नया विकल्प तलाशना होगा।