नगर संवाददाता
गाजियाबाद (युग करवट)। वैशाली से मोहनगर के बीच रोप वे बनाए जाने की योजना का लगातार स्थानीय निवासी विरोध कर रहे हैं। शनिवार को भी इंदिरापुरम, वैशाली के निवासियों ने इंदिरापुरम से जिला मुख्यालय तक पैदल मार्च निकाल कर इस योजना का विरोध जताया। स्थानीय लोगों ने बताया कि रोप वे बनने से लोगों को कोई लाभ नहीं होना वाला है। यह एक तरह से पैसों की बर्बादी है।
रोप वे से अधिक यहां के लोगों को मेट्रो की आवश्यकता है जिसके लिए लगातार मांग करने के बाद भी सरकार रोपवे बनाने पर तुली है। जबकि हमें वैशाली से मोहननगर, सेक्टर-६२ नोएडा से साहिबाबाद के बीच मेट्रो चाहिए। इससे लाखों लोगों को लाभ मिल सकेगा। नोएडा और साहिबाबाद के बीच लाखों लोग हर रोज सफर करते हैं।
अगर इस रूट पर मेट्रो बन गई तो लोगों के साथ ही सरकार को भी लाभ मिल सकेगा। मेट्रो बनाए जाने की मांग को लेकर स्थानीय निवासियों ने बडी तादात में एकत्र होकर इंदिरापुरम से जिला मुख्यालय तक पैदल मार्च निकाला। जिला मुख्यालय पहुंचकर स्थानीय लोगों ने मेट्रो बनाए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।
प्रदर्शन करने वालों में नंदन सिंह बिष्टï, अमित कुमार, संतोष शर्मा, रामगोपाल शर्मा, वेद शर्मा, संग्राम सिंह, कपिल सक्सेना, आरिफ आदि मौजूद रहे।