युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। करीब 42 करोड़ रुपये की लागत से शहर में प्रस्तावित आईटीएमएस स्कीम अब एक और कदम आगे बढ़़ गई है। इसके लिए अब कंट्रोल रूम के लिए जगह फाइनल हो गई है। यह कंट्रोल रूम नए बस अड्डा रेड मॉल के पीछे बनाया जाएगा। यहां इसे बनाने के लिए नगर निगम करीब पांच हजार वर्ग मीटर जमीन देगा। इसके लिए निगम बोर्ड की बैठक में एक प्रस्ताव पेश किया जाएगा।
आईटीएमएस स्कीम को पहले जीडीए की ओर से डिज़ाइन किया गया था। बाद में शासन ने इसकी जिम्मदारी नगर निगम को दे दी। निगम ने गत दिनों आईटीएमएस के लिए पहले 69 करोड़ रुपये की डीपीआर तैयार कर शासन के पास मंजूरी के लिए भेजी गई थी। बाद में शासन ने इसको दो अगल-अलग हिस्सों में कर दिया यानि शहर में बनाए जाने वाले बस शेल्टर की डीपीआर अलग और आईटीएमएस स्कीम के तहत लगाए जाने वाले कैमरों की डीपीआर अलग से बनाने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम के लिए अलग से डीपीआर तैयार कर मंजूरी के लिए शासन को भेजी गई है।
निगम के चीफ इंजीनियर मोइनुद्दीन खां ने बताया कि अभी डीपीआर तो मंजूर नहीं हुई है लेकिन कंट्रोल रूम के लिए जगह फाइनल कर दी गई है। शासन से इसकी मंजूरी भी मिल गई है। यह कंट्रोल रूम नए बस अड्डे के पास रेड मॉल के पीछे बनाया जाएगा। इसके लिए निगम करीब पांच हजार वर्ग मीटर जमीन देगा।