युग करवट संवाददाता
नोएडा। बंद पड़ी जीवन बीमा की पॉलिसी शुरू करने के नाम पर एनटीपीसी के रिटायर्ड अधिकारी से एक करोड़ 62 लाख रुपये ठगी करने वाले 16 बदमाशों को थाना सेक्टर-113 पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
अपर पुलिस उपायुक्त जोन प्रथम रणविजय सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के नाम सोनू, रोहित, अश्वनी, राहुल, निलेश, अजय, संध्या, चंचल, संजना, सुदी, अंजली, मोहिनी, केसर, चंचल, प्रियंका, बरखा है।
उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने एक लैपटॉप, 16 मोबाइल फोन, डेढ़ लाख रुपये नगद बरामद हुआ है उन्होंने बताया कि बैंक अकाउंट में रखे हुए 11 लाख रुपये को पुलिस ने सीज कर दिए हैं।
उन्होंने बताया कि इनके खिलाफ एनटीपीसी के रिटायर्ड अधिकारी सुदामा प्रसाद ने कुछ दिन पूर्व थाना सेक्टर-113 में मुकदमा दर्ज करवाया था, कि इन लोगों ने उनकी जीवन बीमा की बंद पड़ी पॉलिसी को चालू करने के नाम पर उनसे संपर्क किया, तथा विभिन्न मदो मे उनसे एक करोड़ 62 लाख रुपये ले लिये।
उन्होंने बताया कि आरोपी गाजियाबाद के साहिबाबाद में अवैध कॉल सेंटर चलाते थे, तथा वहीं से लोगों को फोन करके अपने जाल में फंसाते थे। इन लोगों ने सैकड़ों लोगों से ठगी करने की बात स्वीकार की है। इस गैंग का सरगना सोनू है।