वरिष्ठ संवाददाता
गजियाबाद (युग करवट)। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी के निर्देश पर नेत्री रेखा चौधरी को महानगर अध्यक्ष गाजियाबाद नियुक्त किया गया है। इस अवसर पर आयोजित प्रेसवार्ता में राष्ट्रीय सचिव सुखबीर सिंह गठीना, क्षेत्रीय संगठन मंत्री भोपाल सिंह गुर्जर और मंडल अध्यक्ष इंद्रवीर सिंह भाटी ने डॉ. रेखा चौधरी को मनोनयन पत्र सौंपकर महानगर अध्यक्ष बनाए जाने की विधिवत घोषणा की। रालोद नेताओं ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि रालोद ही ऐसी पार्टी है जहां महिलाओं को मान और सम्मान दिया जाता है।
सुखबीर सिंह गठीना ने कहा कि रालोद हमेशा से ही किसानों, युवाओं, महिलाओं, छोटे कारोबारियों, मजदूरों की शुभचिंतक पार्टी रही है। पार्टी ने हमेशा ही अग्रिम पंक्ति में महिलाओं को प्रतिनिधित्व दिया है। इसी क्रम में डॉ. रेखा चौधरी को महानगर अध्यक्ष बनाकर यह परंपरा बरकरार रखी गई है। भोपाल सिंह गुर्जर ने कहा कि रालोद में संगठन के गठन का कार्य लगातार चल रहा है। पार्टी अध्यक्ष जयंत चौधरी के निर्देश पर डॉ. रेखा चौधरी को गाजियाबाद महानगर में यह अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने उम्मीद जताई की डॉ. रेखा चौधरी सभी वर्गों को पार्टी के साथ जोड़ते हुए उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरेंगी।
इंद्रवीर सिंह भाटी ने भी डॉ. रेखा चौधरी को भविष्य के लिए शुभकमनाएं दीं और कहा कि वे संगठन को बखूबी चलाएंगी। रेखा चौधरी ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि जयंत चौधरी ऐसे नेता हैं जो सिर्फ महिलाओं को सम्मान देने की बात ही नहीं करते, बल्कि उसे जमीनी स्तर पर पार्टी में लागू भी करते हैं। निकाय चुनाव के बारे में बोलते हुए रेखा चौधरी ने कहा कि पार्टी समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनाव में उतरेगी। कर्मठ, जुझारू, मेहनती और पार्टी के प्रति समर्पित महिलाओं को पार्टी में प्राथमिकता के आधार पर टिकट दिए जाएंगे।
साथ ही संगठन में उनका प्रयास होगा कि अधिक से अधिक महिलाओं को पार्टी के साथ जोड़ा जाए। प्रेसवर्ता का संचालन प्रदेश प्रवक्ता अजयवीर सिंह एडवोकेट ने किया। निवर्तमान जिलाध्यक्ष चौधरी तेजपाल सिंह, जिला पंचायत सदस्य अमित त्यागी सरना, प्रदेश प्रवक्ता आयूषी सिरोही, इंद्रजीत सिंह टीटू, चेयरमैन अमरजीत सिंह बिड्डी, भूपेन्द्र डबास, सत्येन्द्र तोमर, सोनिका चौधरी, शेभेंदू कौशिक, सामंत सेखरी, राम भरोसे लाल मौर्या, ओडी त्यागी, रविन्द्र चौहान, लोकेश चौधरी आदि नेता प्रेसवार्ता में मौजूद रहे।