नोएडा (युग करवट)। थाना सेक्टर-126 पुलिस ने आज सुबह को घरों में सो रहे लोगों के यहां से लैपटॉप और मोबाइल फोन चोरी करने वाले गैंग के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से पुलिस ने चोरी किए हुए 7 लैपटॉप, 20 मोबाइल फोन और अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) विद्यासागर मिश्रा ने बताया कि थाना सेक्टर-126 पुलिस ने आज सुबह को एक सूचना के आधार पर सुशील कुमार तथा मोहम्मद इमरान को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने विभिन्न जगहों से चोरी किए हुए सात लैपटॉप, 20 मोबाइल फोन आदि बरामद किया है। उन्होंने बताया कि यह बदमाश घर का दरवाजा खोलकर पीजी और हॉस्टल में सो रहे लोगों के यहां से लैपटॉप और मोबाइल फोन चोरी करते हैं।
गाजियाबाद(युग करवट)। कविनगर थाने के एसएचओ योगेंद्र सिंह की टीम ने एसीपी अभिषेक श्रीवास्तव की अगुवाई में एसटीएफ विंग ने ५० हजार के ईनामी एक ऐसे शातिर अपराधी देवेंद्र निवासी सुल्तानपुर को गिरफ्तार कर लिया, जो पिछले सात वर्षो से पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पा रहा था। उसकी फरारी को देखते हुए पुलिस कमिश्नरेट गाजियाबाद की और से उसके ऊपर ५०००० का ईनाम घोषित किया गया था। पुलिस के मुताबिक देवेंद्र के खिलाफ कविनगर थाने में सन २०१८ में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम जैसी अपराधिक घाराओं में अभियोग पंजीकृत हुआ था। इसकी विवेचना अब एसीपी कविनगर अभिषेक श्रीवास्तव कर रहे हैं। इस शातिर ईनामी अपराधी के पकड़े जाने के बाद कविनगर पुलिस ने राहत की सांस ली है।
नोएडा (युग करवट)। स्वच्छ नोएडा, स्वस्थ्य नोएडा के नारे को सार्थक करते हुए नोएडा प्राधिकरण के जन स्वास्थ्य विभाग के साथ कदम से कदम मिलाते हुए डीडीआरडब्ल्यूए एवं विभिन्न एनजीओ की टीम द्वारा शहर की स्वच्छता को नए आयाम पर पहुंचाने के उद्देश्य से सेक्टर-62 के रामलीला ग्राउंड में प्लॉगिंग अभियान एवं स्वच्छता हस्ताक्षर अभियान का आयोजन किया गया। अभियान के दौरान सैकड़ों लोगों ने रामलीला ग्राउंड से कूड़ा एकत्र करने के बाद बोरियों के माध्यम से भरकर एमआरएफ सेंटर्स पर वैज्ञानिक रूप से निस्तारण के लिए भेजा। इस दौरान डीडीआरडब्ल्यूए के अध्यक्ष ठाकुर एनपी सिंह ने मंच से घोषणा की कि प्राधिकरण को इस तरह के प्रोग्राम हर सप्ताह नोएडा के अलग-अलग सेक्टर में करने की आवश्यकता है ताकि इस सिंबॉलिक सफाई अभियान से लोगों को जागरूक किया जा सके। जन स्वास्थ्य विभाग से उप महाप्रबंधक एसपी सिंह ने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर प्राधिकरण के अधिकारी एवं वॉलिंटियर्स के द्वारा शहर वासियों को नोएडा शहर को स्वच्छ व सुंदर रखने के लिए अपील की गई। कार्यक्रम के दौरान नोएडा सीईओ लोकेश एम, एसीईओ वंदना त्रिपाठी, जन स्वास्थ्य विभाग से उप महाप्रबंधक एसपी सिंह, परियोजना अभियंता जन स्वास्थ्य-प्रथम गौरव बंसल, आरके शर्मा परियोजना अभियंता जन स्वास्थ्य-द्वितीय, डीजीएम सिविल विजय रावल, सीनियर मैनेजर राजकमल, असिस्टेंट मैनेजर प्रदीप, उमेश चंद सहायक परियोजना अभियंता जन स्वास्थ्य-प्रथम, अरुण कुमार सहायक परियोजना अभियंता जन स्वास्थ्य-प्रथम, सुशील कुमार सहायक परियोजना अभियंता जन स्वास्थ्य-द्वितीय, राहुल गुप्ता सहायक परियोजना अभियंता जन स्वास्थ्य-द्वितीय के अलावा डीडीआरडब्ल्यूए के अध्यक्ष ठाकुर एनपी सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजीव कुमार, उपाध्यक्ष अनिल सिंह, पुनीत शुक्ला सहित अन्य मौजूद रहे।