युग करवट संवाददातासाल की
गाजियाबाद। रमतेराम रोड व्यवसायिक कॉम्पलेक्स नगर निगम 15 वर्ष की लीज पर देगा। इसके लिए नगर निगम ने टेंडर आमंत्रित किए है। नगर निगम के संपत्ति विभाग के मुताबिक नौ जून को इसके लिए टेंडर मांगे गए है। तीसरी बार नगर निगम ने कॉम्पलेक्स के लिए टेंडर मांगे है। इससे पहले नगर निगम दो बार पहले भी नगर निगम रमतेराम रोड व्यवसायिक कॉम्पलेक्स को लीज पर देने के लिए टेंडर मंाग चुका है। नगर निगम इस कॉम्पलेक्स को पन्द्रह वर्ष के लिए लीज पर देना चाहता है। निगम की इस कोशिश को बार बार झटका लग रहा है।
निगम प्रशासन का कहना है कि कई करोड़ रुपये की लागत से बने इस कॉम्पलेक्स का नक्शा भी हाल ही में जीडीए से पास कराया है। इसके लिए करीब 76 लाख रुपये नगर निगम को देना पड़ा है। हालांकि यह पैसा कैश में नगर निगम ने नहीं दिया है। इस पैसे को नगर निगम ने जीडीए पर बकाया मलबा शुल्क से समायोजित करने के लिए कहा है। अब एक बार फिर से नगर निगम ने टेंडर आमंत्रित किए है।
इसके लिए धरोहर राशी 50 हजार रुपये और इसके अलावा जीएसटी शुल्क अलग से देकर ही टेंडर में हिस्सा लिया जाएगा। टेंडर के अलावा निगम इसके लिए बोली का आयोजन भी कर सकता है। निगम ने इसका विकल्प भी खुला रखा है।