युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। भाजपा ने राज्यसभा के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम लगभग तय कर लिए हैं। मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई बैठक में आठ नाम पर मुहर लगी है। इस सूची को केंद्रीय नेतृत्व के पास भेज दिया है। केंद्रीय नेतृत्व की ओर से 27 मई को बैठक बुलाई गई है, जिसमें इन नामों पर मुहर लगेगी। केंद्रीय नेतृत्व नए नाम जोड़ भी सकता है।
सूत्रों के अनुसार, भाजपा ने जिन आठ नामों के केंद्रीय नेतृत्व के पास भेजा है, उनमें वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण, और मुख्तार अब्बास नकवी का नाम भी शामिल है। इसके अलावा संजय सेठ, शिवप्रताप शुक्ला, जय प्रकाश निषाद, जफर इस्लाम का भी नाम शामिल है। भाजपा के मौजूदा पांच में से तीन सदस्य दोबारा भेजे जा सकते हैं, जबकि केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण और मुख्तार अब्बास नकवी के नाम भी शामिल है। मुख्तार अब्बास नकवी फिलहाल झारखंड से राज्यसभा सदस्य है।
पिछले कुछ समय से वे उत्तर प्रदेश में ज्यादा सक्रिय है। वे रामपुर के रहने वाले है। उन्हें इस बार यूपी से राज्यसभा में भेजा जा रह है। वहीं सुरेंद्र नागर को एक बार फिर से भाजपा राज्यसभा भेज रही है। गुर्जर समाज को संदेश देने के लिए सुरेंद्र नागर को ऊपरी सदन में भेज रही है। वहीं आठवीं सीट के लिए पार्टी मेरठ के कददावर नेता डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी के नाम को शामिल किया है।
भाजपा के संभावित आठ राज्यसभा प्रत्याशी-निर्मला सीतारमण, मुख्तार अब्बास नकवी, शिवप्रताप शुक्ला, जेपी निषाद, जफर इस्लाम, संजय सेठ, सुरेंद्र नागर और लक्ष्मीकांत वाजपेयी।