युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। बीडीसी प्रमुख के लिए आज जिले के चारों ब्लॉकों में प्रत्याशियों ने नामांकन किया। एकमात्र रजापुर ब्लॉक में निर्विरोध बीडीसी प्रमुख चुना जाएगा और बाकी तीनों ब्लॉकों में दो-दो प्रत्याशियों में कांटे की टक्कर है। तीनों ब्लॉकों में भाजपा समर्थित प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। तो उनके मुकाबले रालोद और निर्दलीय प्रत्याशी भी ताल ठोंक रहे हैं।
गुरुवार को नामांकन सुबह ११ बजे से दोपहर तीन बजे तक का था जिसके बाद नामांकन पत्रों की जांच हुई। रजापुर ब्लॉक से भाजपा प्रत्याशी व भाजपा नेता राहुल चौधरी डैनी की धर्मपत्नी मीनू चौधरी ने दो सेट में अपना नामांकन दाखिल कराया था। उनके मुकाबले निर्दलीय प्रत्याशी नरेन्द्र यादव ने भी नामांकन किया लेकिन उनका नामांकन पत्र खारिज कर दिया गया। सहायक निर्वाचक अधिकारी डीपी सिंह ने बताया कि नरेन्द्र यादव के नामांकन पत्र पर अनुमोदक और प्रस्तावक के हस्ताक्षर नहीं थे जो अनिवार्य हैं। बिना प्रस्तावक व अनुमोदक के नामांकन पूर्ण नहीं माना जाता जिसकी वजह से उनके नामांकन को जांच के बाद खारिज कर दिया गया है। नरेन्द्र यादव का नामांकन खारिज होने के बाद अब भाजपा प्रत्याशी मीनू चौधरी ही निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख होंगी। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टिï शुक्रवार को नाम वापसी के बाद होगी।
वहीं भोजपुर ब्लॉक में भाजपा प्रत्याशी सुचेता पत्नी आशीष ने नामांकन दाखिल कराया है। सुचेता के मुकाबले रालोद समर्थित प्रियंका पत्नी अजय द्वारा नामांकन दाखिल कराया गया है। यहां दोनों प्रत्याशियों में कांटे की टक्कर होगी। भोजपुर ब्लॉक में १०२ क्षेत्र पंचायत सदस्य हैं जो वोट करेंगे। वहीं सबसे अधिक कड़ा मुकाबला मुरादनगर ब्लॉक में होने की संभावना है। यहां से भाजपा प्रत्याशी राजीव त्यागी ने जहां ब्लॉक प्रमुख के लिए नामांकन दाखिल किया है। तो वहीं बसपा से निष्काषित केडी त्यागी की धर्मपत्नी साधना त्यागी ने नामांकन दाखिल कराया है। मुरादनगर सीट को सबसे हॉट सीट माना जा रहा है। मुरादनगर ब्लॉक में ७१ क्षेत्र पंचायत सदस्य हैं। दोनों प्रत्याशी हर सम्ंभव प्रयास में जुटेंगे कि अधिक से अधिक वोट उन्हें मिल सके।
लोनी ब्लॉक में भी भाजपा समर्थित और निर्दलीय प्रत्याशी के बीच टक्कर होगी। लोनी ब्लॉक से विधायक नंदकिशोर गुर्जर के भतीजे कोमल की पत्नी वन्दना ने नामांकन किया है। तो वहीं निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर भाजपा से बागी मनीष कसाना की पत्नी रेनू कसाना ने नामांकन दर्ज कराया है। यहां भी दो प्रत्याशी ही मैदान में हैं। लोनी ब्लॉक में ७४ क्षेत्र पंचायत सदस्य हैं। तीनों ब्लॉकों में मुकाबला प्रमुख माना जा रहा है। नामांकन के समय भाजपा के प्रमुख नेता भी प्रत्याशियों के साथ रहे। मुरादनगर ब्लॉक में विधायक अजीत पाल त्यागी, जिला प्रभारी सतेंद्र शिशौदिया, लोनी में भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश सिघंल सहित अन्य नेता भी अन्य ब्लॉक में मौजूद रहे थे। नौ जुलाई को नाम वापसी दोपहर तीन बजे होगी व दस जुलाई को मतदान के बाद परिणाम घोषित किए जाएंगे।