युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। वरिष्ठ आईएएस व वर्तमान में नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी को गाजियाबाद के लोग यूं ही याद नहीं करते। जिले से ट्रांसफर होने के बाद भी शहर से उनका लगाव बना हुआ है। गाजियाबाद में बतौर डीएम रहते उनकी कार्यशैली कुछ ऐसी रही जिसके कारण आज भी शहरवासियों के मन में पूर्व डीएम के प्रति सम्मान बना हुआ है।
वह खुद भी इस सम्मान और अपनेपन को बनाए रखने के लिए यहां होने वाले कार्यक्रमों में शिरकत करती रहती हैं। भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष सुनीता दयाल की सुपुत्री का विवाह समारोह था जिसमें वरिष्ठ आईएएस रितु माहेश्वरी ने भी शिरकत की।
इस दौरान उन्होंने जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ शहर के गणमान्य लोगों से मुलाकात की। बल्कि लोगों से उनके हालचाल जाना। इस दौरान लोगों ने उनके कार्यकाल के दौरान उनकी कार्यशैली को याद किया और कहा कि बतौर डीएम शहर के विकास के साथ-साथ उसे स्वच्छ और सुंदर बनाने में बड़ा योगदान दिया है।
रितु माहेश्वरी की कार्यशैली का ही नतीजा है कि शहर में प्रवेश के दौरान चाहे वो मेट्रो पिलर हो या फिर एलीवेटेड रोड, हर कहीं सामाजिक संदेश और संस्कृति की झलक दिखाती पेटिंग दिख जाएंगी। शहर को सुंदर बनाने के लिए वरिष्ठ आईएएस ने ही सार्वजनिक दीवारों व स्थलों को पेटिंग के जरिए स्वच्छ बनाने का काम किया था।
नोएडा में भी रितु माहेश्वरी की यही कार्यशैली लोगों को खूब भा रही है। वह सोशल मीडिया पर भी वह खासी एक्टिव रहती हैं और लोगों की शिकायतों का समाधान तत्काल करती हैं।