नोएडा (युगकरवट)। युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पुरुषोत्तम नागर ने कोरोना के कारण जिंदगी और मौत से जूझ रहे दादरी के दुजाना गांव निवासी सुभाष सिंह को प्लाज्मा दिया। उन्होंने और लोगों से भी अपील की कि वह संकट की इस घड़ी में मरीजों की जान बचाने के लिए आगे आएं।।
जिलाध्यक्ष पुरुषोत्तम नागर ने बताया कि उन्हें पता चला कि दुजाना गांव निवासी सुभाष सिंह कोरोना संक्रमित हैं और उनकी हालत लगातार बिगड़ती जा रही है। डॉक्टरों ने सुभाष के परिजनों से उनके लिए प्लाज्मा का इंतजाम करने के लिए कहा। पुरुषोत्तम नागर ने बताया कि जब उन्हें पता चला कि सुभाष सिंह को तुरंत प्लाज्मा की आवश्यकता है तो उन्होंने नोएडा ब्लड बैंक सेक्टर 22 मे प्लाज्मा दिया और तुरंत अपने भाई राहुल नागर के हाथों गाजियाबाद के सर्वोदय अस्पताल पहुचाया। प्लाज्मा चढऩे के पश्चात सुभाष सिंह की हालत में अब सुधार है। युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष पुरुषोत्तम नागर ने बताया कि उन्होंने एक महीने पहले कोरोना को मात दी है। जरूरत पडऩे पर कोरोना से ठीक हुए लोगों को आगे आकर प्लाज्मा देना चाहिए क्योंकि किसी की जान बचाना सबसे बड़ा धर्म है। प्लाज्मा देने से शरीर मे कमजोरी नही आती है । डॉक्टर ने बताया कि 15 दिन बाद दुबारा भी प्लाज्मा दे सकते है।
पुरुषोत्तम नागर ने कहा कि कोरोना संकट काल में उनकी कोशिश रहेगी कि आने वाले तीन महीने तक वह हर पंद्रह दिन मैं प्लाज्मा दे कर किसी की जान बचा सके ।