-खुर्जा व जेवर विधानसभा के गांवों में बसपा प्रत्याशी को मिला समर्थन-
ग्रेटर नोएडा (युग करवट)। गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से सांसदीय का चुनाव लड़ रहे बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) के प्रत्याशी राजेंद्र सिंह सोलंकी ने शनिवार को खुर्जा विधानसभा क्षेत्र के गांवों में समर्थकों के साथ जनसंपर्क कर 26 अप्रैल को बसपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की। इस दौरान बसपा प्रत्याशी ने बगराई कला, बगराई खुर्द, सैदा फरीदपुर, बिजलीपुर, नेमताबाद, रामनगर, कलखुरी, गावां, बाड़ा, पचगाई, हमीरपुर, बाहनपुर, रामवाश, देवराला, सुकला तथा पलरा सहित अन्य ग्रामों में समर्थकों के साथ मतदाताओं से संपर्क किया। इस दौरान बसपा प्रत्याशी का गांव के मतदाताओं ने कई जगहों पर उनका भव्य स्वागत करते हुए भारी मतों से विजयी बनाने का भरोसा दिया। स्वागत करने में महिलाएं भी पीछे नहीं रही। शुक्रवार को राजेंद्र सिंह सोलंकी ने जेवर विधानसभा क्षेत्र के दनकौर, उस्मानपुर, रिलखा, अछेजा, चपरगढ़, रामपुर बांगर, खेरली भाव, मिलक, मिर्जापुर, नीलोनी सहित अन्य ग्रामों में मतदाताओं से संपर्क किया। जेवर क्षेत्र में जनसंपर्क के दौरान भाटी व राजपूत समाज के लोगों ने पूर्ण समर्थन देते हुए आने वाली 26 तारीख को ज्यादा से ज्यादा हाथी के चुनाव चिन्ह पर वोट देने का वायदा किया।
आज खुर्जा विधानसभा क्षेत्र के बगराई कला तथा बगराई खुर्द से बसपा प्रत्याशी ने समर्थकों के साथ चुनाव प्रचार की शुरूवात की। यहां पहुंचने पर मतदाताओं ने कई जगहों पर उनका भव्य स्वागत करते हुए भारी मतों से विजयी बनाने का भरोसा दिया। बगराई कला में स्वागत समारोह के बाद रालेन्द्र सिंह सोलंकी ने कहा कि लोकसभा चुनाव जीतने के बाद नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा यमुना प्राधिकरण क्षेत्र के उद्योगों में युवाओं को 60 प्रतिशत आरक्षण दिलाया जाएगा। अपने घर के पास ही रोजगार मिलने से युवा आर्थिक रूप से मजबूर होंगे, जिसका फायदा पूरे क्षेत्र के विकास को मिलेगा। उन्होंने कहा कि गौतमबुद्धनगर की एक बड़ी समस्या फ्लैट बॉयर्स की समस्या है। अपना सारा धन लगाने के बाद भी फ्लैट बॉयर्स को उनके फ्लैट का मालिकाना हक नहीं मिला है। यह सब भाजपा सरकार की लचर नीतियों का परिणाम है। उन्होंने कहा कि सांसद बनने के बाद फ्लैट की रजिस्ट्री प्राथमिकता के आधार पर कराई जायेगी।
दैनिक युग करवट के साथ बातचीत के दैरान बसपा प्रत्याशी राजेंद्र सिंह सोलंकी ने कहा कि गौतमबुद्धनगर व सिकन्दराबाद क्षेत्र से उनकी पार्टी को भरपूर जनसमर्थन मिल रहा है। बसपा का सबसे बड़ा समर्थक तबका दलित समाज हो, गुर्जर समाज, ठाकुर समाज हो, जाट समाज, ब्राहमण, वैश्य समाज वा फिर मुस्लिम समाज सभी समाज का उन्हें व्यापक जनसमर्थन प्राप्त हो रहा है। उन्होंनें विश्वास जाहिर किया कि गौतमबुद्धनगर सीट से बहुजन समाज पार्टी जीत रही है। उन्होंने कहा कि गौतमबुद्धनगर क्षेत्र से बसपा की जीत सर्वसमाज की जीत होगी। जनसंपर्क के दौरान बसपा प्रत्याशी राजेन्द्र सिंह सोलंकी कहा कि इस क्षेत्र में ढेर सारी समस्याएं हैं। पिछले 10 सालों में भाजपा के राज में क्षेत्र में समस्याएं कम होने की बजाय बहुत ज्यादा बढ़ गई हैं। क्षेत्र के किसान, मजदूर, युवा, व्यापारी, महिलाएं तथा अल्पसंख्यक सभी परेशान हैं।