– ठगी करने वाले भी चढ़े साइबर सेल के हत्थे –
युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। अपराधियों की धरपकड़ के लिये चलाए जा रहे अभियान के दौरान साइबर सैल ने संबंधित थानों की पुलिस के सहयोग से दो ऐसे सफेदपोश अपराधियों को गिरफ्तार किया है जो युवतियों व महिलाओं को आपत्तिजनक एवं अश्लील वीडियो क्लिप/पोस्ट भेजकर उन्हें ब्लैकमेल व प्रताडि़त करते थे। पुलिस के मुताबिक, पकड़े गये अभियुक्तों में से एक नेशनल लेवल के कब्बडर भी हंै।
इसके अलावा साइबर सैल द्वारा ठगी का गोरखधंधा करने वाले जालसाजों को भी पकडऩे का समाचार है। पुलिस के मुताबिक, थाना नन्दग्राम के राजनगर एक्सटेंशन क्षेत्र में रहने वाले राष्टï्रीय स्तर के खिलाड़ी प्रमोद कुमार निवासी रसूलपुर कैलोरा खतौली मुजफ्फरनगर के खिलाफ शिकायत मिली थी कि वह महिलाओं को सोशल मीडिया के माध्यम से ना केवल अश्लील एवं आपत्तिजनक पोस्ट भेजता है बल्कि उनके साथ अश्लील बाते भी करता है।
शिकायत मिलने के बाद साइबर सैल ने प्रमोद कुमार को गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा कविनगर थाना क्षेत्र के बम्हैटा गांव में रहने वाले अनुज नामक युवक को अपनी गर्लफे्रंड की तस्वीरों एवं वीडियो क्लिप को एडिट करने के बाद फर्जी आईडी बनाकर लड़की को अश्लील पिक एवं वीडियो क्लिप भेजता था। साइबर सैल ने थाना पुलिस की मदï्द से अनुज यादव को भी गिरफ्तार कर लिया।